• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Honesty Of Policeman In Shimla, Unclaimed Bag Found At Railway Station, Returned By Police Personnel; Young Man Expressed Gratitude

शिमला में पुलिसकर्मी की ईमानदारी:रेलवे स्टेशन पर मिला लावारिस बैग, पुलिस कर्मी ने वापिस लौटाया; युवक ने जताया आभार

शिमला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
SI महावीर सिंह युवक को बैग वापस लौटते हुए। - Dainik Bhaskar
SI महावीर सिंह युवक को बैग वापस लौटते हुए।

हिमाचल पुलिस के कारानाम तो आप ने अक्सर सुने होगें, लेकिन आज हम आपको हिमाचल पुलिस में तैनात पुलिस कर्मी की ईमानदारी की मिशाल के बारे में बताते हैं। शिमला पुलिस के एक कर्मी ने ईमानदारी की मिसाल कायम करते हुए एक लावारिस बैग को उसके मालिक को वापस लौटा दिया। शिमला पुलिस के SI महावीर सिंह को रेलवे स्टेशन शिमला की पार्किंग एरिया में का एक बैग लावारिस हालात में मिला। SI ने ये बैग अपने पास रखा और बैग मलिक का पता कर कर उनकी मौजूदगी में बैग चैक किया।

बैग में 2 छतरी, गर्म कपड़े और खाने पीने का सामान, सामान की कुल कीमत 5000 रुपए था। बैग मालिक अभिनव निवासी होशियारपुर पंजाब के रहने वाले हैं। उक्त यात्री बीते 17 सितंबर को गाडी नंबर 52455 से कालका से शिमला आए थे और बैग रेलवे की पार्किंग में भूल गए थे, इसके लिए यात्री ने शिमला पुलिस का आभार जताया। वहीं, रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने भी पुलिस द्वारा किए गए इस काम के लिए उनकी तारीफ की है।

गौर रहे कि इससे पहले भी शिमला में टूरिस्ट का सामान गुम होने के बाद ईमानदारी का परिचय देने के कई मामले सामने आए हैं। हाल ही में एक व्यक्ति का एक बैग निजी बस में मिला था। जिसके बाद कंडक्टर ने उसे लौट दिया था। इस बैग में 3 लाख रुपए थे।