पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश की तैयारी:हाॅस्टलाें काे आइसाेलेशन सेंटर बनाने की एचपीयू ने दी मंजूरी; लैब में इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर भी देंगे

शिमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने ऑक्सीजन सिलेंडर देने के साथ आइसाेलेशन सेंटर बनाने काे मंजूरी दे दी है। खाली पड़े हाॅस्टल में आइसाेलेशन सेंटर बनाए जा सकेंगे। एचपीयू के वीसी प्राे. सिकंदर कुमार का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के इस कठिन दौर में प्रदेश सरकार के आईजीएमसी और रिपन अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों की आवश्यक्ता के मध्यनजर विवि के विज्ञान विभागों की प्रयोगशालाओं में उपयोग किए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडरों को देने के लिए अपनी सहमति प्रदान की है।

इसके साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार, विवि में खाली पड़े हुए छात्रावासों को भी आइसोलेशन सेंटर के लिए निकट भविष्य में उपयोग कर सकती है। इस महामारी से निपटने के लिए जिले भर में जगह-जगह आइसोलेशन व क्वारेंटाइन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। मौके की गंभीरता को देखते हुए डीसी शिमला ने नए शिक्षण व स्वास्थ्य संस्थानों में क्वारेंटाइन केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

आइजीएमसी में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड

अस्पताल प्रशासन ने आइजीएमसी के न्यू ओपीडी ब्लॉक में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने का फैसला ले सकता है। आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के पॉजीटिव मरीज व इस महामारी के लक्षण दिखने वाले लोग भर्ती किए जाएंगे। मौजूदा समय में अस्पताल के ई-ब्लॉक में भी आइसोलेशन बनाया है। इसी तरह प्राइवेट अस्पतालाें काे भी क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। प्रशासन की ओर से आम लाेगाें से भी मदद मांगी गई है। ऐसे में अब एचपीयू ने भी हाॅस्टल देने की पहल की हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें