पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मरीजो को मिलेगी सुविधा:25 जून से खुलंगे आईजीएमसी और डेंटल कॉलेज, 28 से नर्सिंग

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईजीएमसी मेडिकल कालेज और डेंटल कालेज काे 25 जून से खाेल दिया जाएगा। यहां पर स्टूडेंट्स काे बुला दिया गया। 25 जून से यहां पर छात्राें की कक्षाएं लगना शुरू हाे जाएगी जबकि नर्सिंग कालेज काे 28 जून से शुरू किया जाएगा। उसके बाद यहां पर रेगुलर कक्षाएं भी लगेंगी और स्टूडेंट्स डाॅक्टराें की निगरानी में मरीजाें का इलाज भी करेंगे।

सरकार के आदेशाें के बाद कॉलेज प्रशासन ने सभी छात्राें काे कॉलेज आने के लिए बाेल दिया है। हालांकि छात्राेें के आने से पहले पूरे परिसर काे सेनेटाइज किया जाएगा। कालेज में आने वाले सभी छात्राें काे काेराेना नियमाें का पालन करना हाेगा। जिन छात्राें काे सर्दी जुकाम की शिकायत हाेगी, उन्हें फिलहाल कॉलेज में एंट्री नहीं मिलेगी।

हालांकि प्रशासन ने सभी तरह की तैयारियां कर ली है। बीते डेढ़ माह से कॉलेज बंद हैं। काेराेना कर्फ्यू से पहले यहां पर कॉलेज बंद कर दिए गए थे। मगर अब सरकार ने इन्हें खाेलने के आदेश जारी कर दिए हैं। डेंटल कालेज के प्रधानाचार्य डाॅ. आशु गुप्ता ने कहा कि 25 जून से डेंटल कॉलेज में कक्षाएं स्टार्ट कर दी जाएंगी।

सभी छात्राें काे इसके लिए सूचित कर दिया गया है। छात्राें काे हिदायत दी गई है कि वह कॉलेज परिसर और बाहर भी काेराेना नियमाें का पूरी तरह से पालन करेंगे। प्रशासन ने अपनी तरफ से तैयारियां कर ली है। सरकार के निर्देशानुसार 25 जून से यहां पर कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...