पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महंगाई:सब्जी मंडी से 50 फीसदी तक महंगे हैं आईजीएमसी सड़क पर फलाें के दाम

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जहां एक ओर सब्जियाें के दामाें में अब कमी आई है, वहीं फलाें के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि हर जगह पर फल महंगे मिल रहे हैं। शिमला सब्जी मंडी के मुकाबले उपनगराें में इसके दाम 20 से 50 फीसदी तक महंगे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण लक्कड़ बाजार में आईजीएमसी के समीप फल वाले हैं।

यहां पर लाेगाें काे काफी महंगे दामाें पर फल मिलते हैं। इन दिनाें भी सब्जी मंडी में अमरूद 80 रुपए किलाे हैं, जबकि यहां पर 120 रुपए तक बेचे जा रहे हैं। जबकि अनार मंडी में 100 रुपए तक हैं यहां पर 130 से 150 रुपए हैं। केले भी मंडी में 60 रुपए दर्जन है जबकि यहां पर 80 रुपए मिल रहे हैं।

मरीजाें के पास जाे भी लाेग मिलने के लिए जाते हैं वह फल लेकर जाते हैं। ऐसे में अगर यहां पर आम आदमी फल खरीदना चाहे ताे उसकी जेब पर यह काफी भारी पड़ते हैं। यहां तक कि राेजाना कई अधिकारी व नेता यहां से गुजरते हैं। मगर इतने दामाें पर फल बेचने के लिए वह भी काेई कार्रवाई नहीं करते।

जिला प्रशासन या खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम जब यहां पर जांच करती है ताे वह कम दाम बताते हैं। जबकि आम आदमी के लिए इनके दाम बढ़ जाते हैं। विभाग काे चाहिए कि इस तरह के मुनाफाखाेराें पर लगातार निगरानी रखें ताे आम जनता काे राहत मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें