• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Important Meeting Of Congress In Shimla Today, Strategy Will Be Made Regarding MC Elections, Congress Trying To Win Shimla MC Elections At Any Cost

कांग्रेस ने MC चुनाव को कसी कमर:प्रदेशाध्यक्ष बोलीं- विधानसभा से पहले निकाय में जीत पार्टी के लिए महत्वपूर्ण

शिमला6 महीने पहले
शिमला MC चुनाव को लेकर बैठक में मौजूद कांग्रेस नेता।

कांग्रेस ने शिमला नगर निगम (MC) चुनाव के लिए कमर कस ली है। MC चुनाव को लेकर बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अहम बैठक हुई। इसमें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सभी को एकजुट होकर चुनावी मैदान में जुट जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव कब होते हैं, यह निर्णय सरकार करेगी, लेकिन पार्टी को अपनी तैयारियां पूरी रखनी है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि इसी साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने है। इसलिए MC चुनाव चुनाव में पार्टी के लिए जीत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, स्मार्ट सिटी में फिजूलखर्ची जैसे मुद्दे जनता के बीच लेकर जाएंगे। कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने कहा कि MCचुनाव को लेकर जिन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, सभी उसे पूरी तन्मयता से निभाएंगे।

शिमला MC चुनाव को लेकर राजीव भवन में मौजूद कांग्रेस नेता।
शिमला MC चुनाव को लेकर राजीव भवन में मौजूद कांग्रेस नेता।

मुख्यालय जारी करे प्रत्याशियों की सूची

कसुम्प्टी से विधायक अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि MC चुनावों में पार्टी की ओर से प्रत्याशी की जो भी सूची जारी होगी। वह सबके लिए मान्य होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव पार्टी चिन्ह पर हो या न हो। कांग्रेस को अपने प्रत्याशियों की अधिकृत सूची कांग्रेस मुख्यालय से जारी करनी चाहिए। इसके बाद अगर कोई पार्टी का कार्यकर्ता निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में उतरता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।

मानक का काम करेंगे MC के नतीजे

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि MC शिमला के चुनाव विधानसभा के लिए पार्टी की मजबूती और दिशा का भी मानक होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में गलतियों की सीख लेते हुए हमें उनकी पुनरावृत्ति नहीं करनी है।

शिमला MC चुनाव को लेकर राजीव भवन में मौजूद कांग्रेस नेता।
शिमला MC चुनाव को लेकर राजीव भवन में मौजूद कांग्रेस नेता।

कांग्रेस के यह नेता रहे बैठक में मौजूद

बैठक में शिमला जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा, नरेश चौहान, आदर्श सूद, चंद्र मोहन, कुसुम ठाकुर, मोहिंदर चौहान, अमित नंदा, अरुण शर्मा, नरेंद्र कटारिया, हरीश जनार्था, जेनी प्रेम, सोहन लाल, मनोज कुमार, शशि शेखर चीनू व अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...