नशे में धुत्त व्यक्ति ने सांप से मरवाया डंक:जीभ में और पूरे शरीर में जहर फैलने से हुई मौत; चंबा के संधवार गांव की घटना, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

शिमला/चंबा22 दिन पहले
सांप को हाथ में पकड़े हुए देवो।

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक व्यक्ति ने शराब के नशे में सांप को पकड़ लिया और उसे अपने मुंह में डालना शुरू कर दिया। कभी वह अपने हाथ और कभी सिर और मुंंह में सांप से डंक मरवाने लगा। शराब के नशे में व्यक्ति को कुछ पता नहीं चला और जहर उसके पूरे शरीर में फैल गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। वहीं व्यक्ति के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना ग्राम पंचायत करवाल के गांव संधवार की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम देवो था और उसकी उम्र 38 वर्ष के करीब थी। वीडियो में यह दिख रहा है कि देवो ने सांप को हाथ में पकड़कर खुद डंक मरवाए। स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार शाम को 38 वर्षीय देवो नशे में धुत था और उसने नशे में एक सांप को पकड़ लिया। उसके बाद वह जबरदस्ती सांप से अपने शरीर पर डंक मरवाने लगा। इस बीच सांप ने देवो के जीभ पर डंक मार दिया, लेकिन तब भी उसने सांप को नहीं छोड़ा। देवो ने जब तक सांप को छोड़ा, तब तक जहर उसकी जीभ में फैल चुका था। उसकी जीभ में काफी सूजन आ गई और उसकी मौत हो गई।

जहरीले सांप को मुंह के अंदर भरता देवो।
जहरीले सांप को मुंह के अंदर भरता देवो।

जहर पूरी तरह से फैलने से हुई देवो की मौत

जहर पूरी तरह शरीर में फैलने के कारण देवो की मौत हो गई। जब देवो सांप को पकड़ रहा था, उस वक्त आसपास खड़े लोगों ने घटना की वीडियो बना ली, जिसमें यह साफ दिख रहा था कि उसने जबरदस्ती सांप से अपने मुंह और हाथों पर डंक मरवाया। लोग उसे सांप को छोड़ने के लिए कह रहे थे, लेकिन वह नशे में इतना धुत्त था कि कुछ सुन ही नहीं रहा था।

स्थानीय लोगों ने बताया कि 38 वर्षीय देवो अकेला ही रहता था और आए दिन नशे में होने के कारण इस तरह की उल्टी-सीधी हरकतें करता रहता था। इस घटना के बाद चंबा जिला की ग्राम पंचायत करवाल के प्रधान सुरेंद्र कुमार को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे प्रधान ने बताया कि वीडियो को देखकर लगता है कि देवो ने जानबूझकर उस सांप को पकड़ा और डंक मरवाया, जिसके कारण उसकी मृत्यु हुई है।

खबरें और भी हैं...