• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • In Himachal Tourist Season Started Traffic Jam, The Tourists Said The Capital Shimla City Is Beautiful, But The Traffic System Is Not Good

पर्यटन सीज़न शुरू लगा वाहनों का जाम:सैलानी बोले- राजधानी शिमला सिटी खूबसूरत, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था ठीक नहीं

शिमला2 महीने पहले
शिमला में लगा ट्रैफिक जाम।

हिमाचल की राजधानी शिमला में बरसाती सीजन खत्म होने के साथ ही पर्यटकों की आमद बढ़ने लगी है, जिस कारण शिमला की सड़कों पर ओवर लोडिंग की परेशानी देखने को मिल रही है। अभी पर्यटक सीजन मात्र शुरु हुआ है लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था अभी से बेकाबू हो गई है। शिमला ट्रैफिक पुलिस गाडियों को निरंतर चलाने का प्रयास कर रही है लेकिन पुलिस प्रशासन के इस प्रयास का कोई फायदा नहीं हो रहा। स्थिति रोज़ की तरह है स्कूल, कॉलेज के छात्र और कर्मचारी आधा सफर बस में तो बाकी सफर पैदल तय कर रहे हैं। शिमला की ट्रैफिक व्यवस्था ने लोगों के टाइम टेबल को बदल दिया है।रोजाना 9 बजे घर से काम पर निकलने वाले 8 बजे आने को मजबूर है फिर भी जाम की परेशानी से नहीं बच पा रहे।

शिमला की ख़ूबसूरती देखने आए सैलानियों को पहले जाम की चुनौती का सामना करना पड रहा है। पंजाब से आए पर्यटकों का कहना है कि इससे अच्छा होता कि हम शिमला आते ही नहीं। दो दिन की छुट्टी पर शिमला आए थे लेकिन आधा दिन ट्रैफिक में ही फंसे रहे। शिमला पहुंचने पर पार्किंग के लिए भी जगह नहीं मिल रही थी मिन्नतें करने के बाद गाडी पार्क हो पाई।

उन्होंने कहा कि शिमला खूबसूरत तो है लेकिन ट्रैफिक जाम इसकी ख़ूबसूरती को ग्रहण लगा रहा है। सैलानी आने से जहां शहर की जनता की मुश्किलें और बड़ गई है वहीं प्रशासन इस बात को लेकर खुश है कि राजधानी में पर्यटन सीजन रफ्तार पकड़ने लग गया है। प्रदेश की राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था इतनी कमज़ोर है कि जाम हटाने के लिए खुद पुलिस की गाड़ियां भी लाइन में लगी रहती है। सोमवार से शनिवार तल यही स्थिति लोगों को देखने को मिल रही है। पहले सिर्फ सोमवार के दिन लोग परेशान हो रहे थे लेकिन अब रोज ये सिरदर्द जनता को झेलनी पड रही है।