पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:लिफ्ट और रिपन अस्पताल के पास फुट ओवर ब्रिज बनाने का काम जल्द शुरू करने के निर्देश

शिमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहरी विकास विभाग के सचिव रजनीश स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ लिफ्ट के पास बनने वाले फुट ओवरब्रिज का निरीक्षण करते। - Dainik Bhaskar
शहरी विकास विभाग के सचिव रजनीश स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ लिफ्ट के पास बनने वाले फुट ओवरब्रिज का निरीक्षण करते।

सर्कुलर रोड पर लिफ्ट और रिपन अस्पताल के पास फुट ओवर ब्रिज बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा। दोनों फुटओवर ब्रिज के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। ऐसे में जल्द ही इनका काम शुरू कर दिया जाएगा। शहरी विकास विभाग के सचिव रजनीश ने शिमला स्मार्ट सिटी लिमेटिड के अधिकारियों के साथ बुधवार को इन जगहों का निरीक्षण किया। इसके अलावा शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे अन्य कार्यों का भी जायजा लिया।

कार्ट रोड पर लिफ्ट के पास शहर का पहला केबल स्टेड फुट ओवरब्रिज बनाया जाना है। करीब 5 करोड़ की लागत से बनने वाले फुट ओवरब्रिज के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। हालांकि इसके लिए बनने वाले टावर की जगह का चयन किया जाना बाकी है। बुधवार को शहरी विकास सचिव रजनीश ने स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक आबिद हुसैन सादिक, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, जीएम नितिन गर्ग के साथ इस जगह का जायजा लिया।

शहरी विकास विभाग के सचिव ने इसके लिए बनने वाले टावर की लोकेशन फाइनल करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही रिपन अस्पताल के पास फुट ओवरब्रिज का कार्य भी जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यहां पर करीब 75 लाख की लागत से फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

शहरी विकास विभाग के सचिव ने सर्कुलर रोड में कई जगह वाइडनिंग के कार्यों के साथ ही संजौली-आईजीएमसी स्मार्ट पाथ और आईजीएमसी में बनने वाली पार्किंग के कार्यों का भी निरीक्षण किया। सचिव ने स्मार्ट पाथ और पार्किंग के कार्य में तेजी लाने और इन दोनों प्रोजेक्टों को इसी साल पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर स्मार्ट सिटी कंपनी के जीएम (टेक्निकल) नितिन गर्ग, नगर निगम के आयुक्त आशीष कोहली, अतिरिक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser