पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Integrated Traffic Management System In Una, CCTV Footage Will Be Invoiced; Third Eye Guard Will Be Tightened On The Borders Of The State

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यातायात सुविधा:ऊना में अब इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम, सीसीटीवी फुटेज पर होंगे चालान; सूबे की सीमाओं पर कड़ा किया जाएगा तीसरी आंख का पहरा

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

पुलिस विभाग ने ट्रैफिक व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू करने का फैसला लिया है। इसका खुलासा जिला पुलिस कप्तान अर्जित सेन ठाकुर ने मासिक अपराध विश्लेषण बैठक के दौरान किया।

नए सिस्टम के तहत पुलिस ने सड़क हादसों पर लगाम कसने की कवायद शुरू कर दी है। ऊना जिला में यातायात नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने को पुलिस विभाग ने कर्मचारियों के साथ ही सीसीटीवी कैमरा का सहारा लेने का भी अब निर्णय लिया है। जिसके तहत पुलिस ने जिला के प्रमुख स्थानों पर अब सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करने का फैसला लिया है।

हेलमेट न पहनने वाले दोपहिया वाहन चालकों, बिना सीट बेल्ट के चार पहिया वाहन चालकों, ओवर स्पीडिंग करने वालों और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले तमाम चालकों के खिलाफ इंटीग्रेटेड ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ऊना जिला में अपराध पर लगाम कसने के लिए भी थाना पर चौकी प्रभारियों को उपयोगी टिप्स दिए गए हैं। वहीं प्रदेश की सीमाओं पर भी पुलिस ने अब कड़ी निगरानी रखने का फैसला लिया है, ताकि नशा तस्करी पर लगाम कसी जा सके। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों समेत ओवर स्पीडिंग करने वालों पर पुलिस अब नाकेबंदी के साथ ही इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखेगी।

पुलिस द्वारा इस नए सिस्टम के तहत सड़क हादसों को भी कम करने की कवायद शुरू की गई है। जिसके तहत उन स्थानों का चयन किया जाएगा, जहां हर वक्त पुलिस का पहरा नहीं रह सकता है। ऐसे स्थानों पर इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरा इनस्टॉल करते हुएए कड़ी निगाह रखी जाएगी।

जिला पुलिस नशा तस्करी से निपटने के लिए भी सूबे की सीमाओं पर तीसरी आंख के पहले को कड़ा करने का प्रयास करेगी। एसपी ने माना कि लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया में नशा तस्करी की घटनाएं बढ़ी हैं, जिसके चलते पुलिस ने पंजाब से सटी सीमाओं पर निगरानी को और कड़ी करने का फैसला लिया है। इस अवसर पर एएसपी विनोद धीमान, डीएसपी ऊना रामाकांत ठाकुर, डीएसपी अंब सृष्टि पांडे, डीएसपी हरोली अनिल मेहता, थाना प्रभारी ऊना गौरव भारद्वाज आदि मौजूद थे।

यातायात नियमों की हो रही है अवहेलना, तो व्हाट्सएप नंबर (86268-49288) पर दें सकते हैं सूचना

बिलासपुर|यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए अब बिलासपुर जिला के लोग भी पुलिस की मदद कर सकेंगे। इसके लिए पुलिस ने व्हाट्सएप नंबर (86268-49288) जारी किया है। यातायात नियमों की अवहेलना की सूचना इस नंबर पर देकर लोग एक जिम्मेदार नागरिक का दायित्व भी निभा सकेंगे।

इस सूचना के आधार पर पुलिस नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। ‘नो पार्किंग एरिया’ में गाड़ी खड़ी करने, तेज रफ्तार व लापरवाही से ड्राइविंग करने, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन प्रयोग करने अथवा शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की कमी नहीं है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले ऐसे बिगड़ैल वाहन चालक दूसरों के लिए भी परेशानी खड़ी करते हैं। चूंकि पुलिस के लिए हर समय हर जगह मौजूद रहना संभव नहीं है, लिहाजा आम लोगों की मदद से यातायात नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने व्हाट्सप नंबर जारी किया है। एसपी दिवाकर शर्मा आह्वान किया कि पुलिस को सहयोग देकर एक जिम्मेदार नागरिक का दायित्व निभाएं

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें