पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिंगल विंडाे की बैठक 18 सितंबर को:प्रदेश में 1000 कराेड़ रुपए के निवेश काे मिल सकती है मंजूरी

शिमलाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में निवेश काे बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडाे की बैठक 18 सितंबर काे तय की गई है। इसमें 1000 कराेड़ रुपए से अधिक के निवेश काे मंजूरी दिए जाने का प्रस्ताव राज्य सरकार काे भेजा गया है। प्रदेश में निवेश के लिए 15 उद्यमियाें ने अपना काराेबार शुरू करने के लिए उद्याेग विभाग काे आवेदन किया है। इसमें 6 नए उद्याेग शामिल हैं, नाै उद्यमियाें ने काराेबार काे एक्सटेंशन देने के लिए अप्लाई किया है।

प्रदेश में अक्टूबर में संभावित दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग के लिए उद्याेग विभाग ने अपने टारगेट काे 10 हजार कराेड़ रुपए से बढ़कर 15000 कराेड़ कर दिया है। इसमें से विभाग ने 13 हजार कराेड़ के एमओयू साइन कर दिए है। शेष रह गए टारगेट काे अचीव करने के लिए विभाग के प्रयास जारी है। विभाग निवेश के लिए प्राप्त आवेदनाें काे जल्दी जल्दी अप्रूव करवा कर अपने तय टारगेट काे प्राप्त करना चाहता है। इससे पहले भी सिंगल विंडो की बैठक में 3000 कराेड़ के निवेश काे मंजूरी दी गई है।

निवेश से 1500 से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार
शनिवार को 18 सितंबर काे सीएम जयराम की अध्यक्षता में हाेने वाली सिंगल विंडाे की बैठक में उद्याेग विभाग की ओर से भेजे गए इन प्रस्तावाें पर चर्चा के बाद उद्यमियाें काे काम शुरू करने की मंजूरी दी जाएगी। 500 कराेड़ से अधिक के निवेश पर प्रदेश में 1500 से अधिक लाेगाें काे राेजगार के अवसर प्रदान होंगेे।

खबरें और भी हैं...