पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्फबारी:ढैंडा से घणाहट्टी तक जाम, नालटू के जंगल में फंसी बसें, लोग पैदल पहुंचे शिमला

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार सुबह बर्फबारी पर फिसलन होने के कारण हीरानगर के पास करीब चार घंटे तक गाड़ियां जाम में फंसी रही। - Dainik Bhaskar
सोमवार सुबह बर्फबारी पर फिसलन होने के कारण हीरानगर के पास करीब चार घंटे तक गाड़ियां जाम में फंसी रही।
  • रविवार रात को हुए हिमपात से सोमवार सुबह अाठ बजे से लेकर दाेपहर 12 बजे तक राजधानी में यातायात रहा बाधित

शिमला हमीरपुर नेशनल हाईवे पर नालटू के जंगल में अब फिर से बर्फबारी ने लाेगाें की मुश्किलें बढ़ाई हैं। बीते रविवार रात काे हुई बर्फबारी के चलते साेमवार काे ढैंडा से लेकर घणाहट्टी तक लंबा जाम लगा रहा। सुबह 8 बजे से लेकर 12 बजे तक लाेग जाम में फंसे रहे। बर्फ पर फिसलन काफी अधिक हाेने से नालटू के जंगल में एचआरटीसी और प्राइवेट बसें फंस गई। हालत ये थी कि लाेगाें काे चार घंटे तक जाम में फंसना पड़ा। यही नहीं कर्मचारी पैदल ही शिमला पहुंचे। हमीरपुर, बिलासपुर और धर्मशाला से आने वाली बसें भी जाम में फंसी रही।

घणाहट्टी की तरफ से आने वाली गाड़ियों की लंबी लाइन हीरानगर तक लगी रही। हालात ये रहे की कड़कड़ाती इस ठंड में लाेगाें काे अपने परिवार के साथ पैदल ही चलना पड़ा। निचले क्षेत्राें से कई लाेग अस्पताल के लिए आए थे, ऐसे में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एसपी शिमला माेहित चावला का कहना है कि जाम काे खुलवाने के लिए पुलिस कर्मियाें की तैनाती की गई है।

वहीं शिमला पहुंचे टूरिस्ट्स की साेमवार को मुराद पूरी हो गई। रविवार रात से बर्फ के फाहे गिरना शुरू हो गए थे, जो सुबह तक गिरते रहे। कुफरी नारकंडा में जाम लगने से पर्यटकाें काे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क पर हादसे का खतरा बना हुआ है।

साेमवार काे सुबह सड़क पर रेत और मिट्टी न डाले जाने के कारण वाहन स्किड होते रहे। ताजा बर्फबारी के बाद कुफरी बाईपास पर फिसलन से जाम लग गया। करीब 12 बजे के बाद शिमला व ठियोग की ओर से आ रही गाड़ियां कुफरी बाईपास पर फंस गई।

हमीरपुर, बिलासपुर और धर्मशाला से आने वाले वाहन भी जाम में फंसे

शहर में देरी से चली बसें, दूध, ब्रेड भी लेट पहुंचेः बर्फबारी के चलते सुबह 10 बजे तक शहर में निजी बस ऑपरेटर्स ने बसाें काे नहीं चलाया। हालांकि, कार्टराेड वाले रूट पर सुबह 10 बजे के बाद बसें चली, लेकिन उपनगराें के लिए देरी से बसें चली। दूध और ब्रेड की सप्लाई भी देरी से शहर में पहुंची।

पर्यटन स्थल कुफरी के लिए जाने वाले पर्यटकाें के वाहन विक्ट्री टनल से लेकर लक्कड़ बाजार तक जाम में फंसे रहे। ऊपरी शिमला में जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। बर्फबारी होने से अपर शिमला दोपहर तक शिमला से कटा रहा। खड़ापत्थर में 4 से 5 इंच बर्फ गिरने से रोहडू से भी बसें शिमला की ओर नहीं आ सकी।

खाई में गिरी महिला पर्यटक, बचायाः ठियोग| रविवार देर शाम दिल्ली से घूमने आईं एक 28 वर्षीय महिला पर्यटक ठियोग के पास एनएच पांच में बर्फ में फिसलकर खाई में जा गिरीं। सूचना मिलने पर ठियोग के एसडीएम सौरभ जस्सल फायर ब्रिगेड की टीम लेकर मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव दल ने कड़ी मेहनत के बाद इस महिला को खाई से निकलकर अस्पताल पहुंचाया। शुभांगी शुक्ला नाम की ये महिला अपने मित्र के साथ यहां घूमने आई थी। महिला का इलाज ठियोग अस्पताल में चल रहा है।

पाइपों में जमा पानी, आज होगी दिक्कतः बर्फबारी के कारण राजधानी शिमला व उपनगरों में पेयजल पाइपलाइन में पानी जम गया। रविवार देररात हुई बर्फबारी से जाखू, लक्कड़ बाजार समेत कई एरिया में सुबह पाइपें जाम हाे गई। जिससे सुबह के समय पानी की सप्लाई देने में काफी दिक्कतें आई।

दाेपहर बाद जब पाइपाें में पानी चलने लगा ताे यहां पर सप्लाई दी गई। साेमवार रात काे माैसम पूरी तरह से खुल गया ताे आज आधे शहर में पेयजल किल्लत हाे सकती है। क्याेंकि रात काे पाइपें पूरी तरह से जम जाएंगी, जिन्हें खाेलना आसान नहीं हाेगा। कई दिनाें तक ऐसी दिक्कत आती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें