पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम की समस्या:नए साल के पहले दिन लगा रहा जाम, कुफरी-नारकंडा की ओर बर्फ देखने जा रहे हैं सैलानी

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढली टनल के पास बाइपास पर लगी गाड़ियों की लाइनें - Dainik Bhaskar
ढली टनल के पास बाइपास पर लगी गाड़ियों की लाइनें
  • होटलों में 90% ऑक्यूपेंसी

नए साल के पहले दिन भी शिमला शहर में ट्रैफिक जाम लगा। शहर में कई जगह गाड़ियों की लाइनें लगीं। काफी संख्या में अभी भी सैलानी शिमला में हैं, वहीं कई नए सैलानी भी शिमला पहुंच रहे हैं। सैलानी खासकर बर्फ देखने के लिए कुफरी, नारकंडा की ओर जा रहे हैं। इससे शुक्रवार को भी शहर में ट्रैफिक जाम लगा। शहर में कई जगह गाड़ियों की लाइनें लगीं।

पहाड़ों की रानी शिमला में न्यू ईयर के बाद भी सैलानी रूक रहे हैं। शिमला में बीते दिनों बर्फबारी हुई है जो कि सैलानियों को यहां स्टे करवा रही है। कई सैलानियों ने होटलों में अपनी बुकिंग बढ़ा दी है। कई होटलों में अभी भी नब्बे फीसदी तक आक्यूपैंसी हैं। वहीं न्यू ईयर के साथ वीकेंड भी आ रहा है। ऐसे में सैलानियों को शिमला रूकने का भी मौका मिल गया है। वहीं नए सैलानी भी शिमला पहुंच रहे हैं।

शहर में लगी गाड़ियों की लाइनें

शिमला में बड़ी संख्या में सैलानी गाड़ियों से ही आ-जा रहे है, ऐसे में शहर में ट्रैफिक जाम लग रहा है। शुक्रवार को भी शहर में कई जगह जाम लगा। विक्ट्री टनल, छोटा शिमला, संजौली, ढली में गाड़ियों की लाइनें लगीं। कुफरी और इसके आसपास गाड़ियों की लाइनें लगी रहीं। पुलिस जवान ट्रैफिक सुचारू रखने के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे।

सैलानी अभी शिमला में, बर्फबारी हुई तो फायदा

उधर होटल एसोसिएशन के उपप्रधान अश्विनी सूद का कहना है कि बर्फ देखने के लिए अभी भी सैलानी शिमला में रुके हुए हैं। वहीं वीकेंड भी आ गया है तो इससे नए सैलानी भी शिमला पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि अगर बर्फ गिरती है तो इससे ज्यादा संख्या में सैलानी शिमला पहुंचेंगे जिसके पर्यटन कारोबार को भी गति मिलेगी।

शिमला शहर में बर्फ नहीं बची, कुफरी और नारकंडा में है

शिमला में आने वाले सैलानियों के लिए अब बर्फ आकर्षण बनी हुई हैं। हालांकि शहर के भीतर बर्फ नहीं बची है, मगर कुफरी और नारकंडा में अभी भी बर्फ जमी हुई हैं। ऐसे में सैलानी इन जगहों पर बर्फ देखने के जा रहे हैं। शुक्रवार को भी बड़ी संख्या मे सैलानी इन जगहों पर पहुंचे।

इससे होटलों और पर्यटन से जुड़े कारोबार को भी गति मिल रही है। होटलियरों का मानना है िक अगर अगले कुछ दिनों में बर्फ गिरती है तो इसके पहले से मंद पड़े पर्यटन कारोबार में नई जान आएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें