पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शपथ ग्रहण:जस्टिस रवि मलीमथ ने ली हाईकोर्ट में शपथ, मुख्य न्यायाधीश समेत न्यायाधीशों की संख्या हुई दस

शिमला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जस्टिस रवि मलीमथ ने वीरवार को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदभार ग्रहण किया। चीफ जस्टिस एल नारायण स्वामी ने उनको हाईकोर्ट में आयोजित एक समारोह में पद की शपथ दिलाई। इससे पहले जस्टिस मलीमथ उत्तराखंड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थे।

अब हिमाचल हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश समेत अन्य न्यायाधीशों की संख्या 10 हो गई है। न्यायाधीशों के 3 सृजित पद अभी भी रिक्त पड़े हैं। हाईकोर्ट के न्यायाधीशों में जस्टिस तरलोक सिंह चौहान, जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर, जस्टिस विवेक सिंह ठाकुर, जस्टिस अजय मोहन गोयल, जस्टिस संदीप शर्मा, जस्टिस सीबी बारोवालिया, जस्टिस अनूप चिटकारा और जस्टिस ज्योत्सना रिवाल दुआ भी उपस्थित थीं। रजिस्ट्रार जनरल, वीरेंद्र सिंह ने कार्यवाही का संचालन किया।

जस्टिस मलीमथ का जन्म 25 मई 1962 को हुआ था। उन्होंने 28 जनवरी 1987 को कर्नाटक हाईकोर्ट में वकालत शुरू की। इन्होंने बतौर अधिवक्ता संवैधानिक, सिविल, आपराधिक, श्रम और सेवा मामलों में महारथ हासिल की। इन्हें 18 फरवरी 2008 को कर्नाटक हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश और 17 फरवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।

मार्च 2020 में इन्हें उत्तराखंड के हाईकोर्ट के लिए स्थानांतरित कर दिया गया। इन्होंने 5 मार्च 2020 को उत्तराखंड के हाईकोर्ट के न्यायाधीश का पद ग्रहण किया। 28 जुलाई 2020 को इन्हें उत्तराखंड के हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा एडवोकेट जनरल अशोक शर्मा, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश्वर सिंह चंदेल, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया राजेश शर्मा व रजिस्ट्रार (सतर्कता) डॉ बलदेव सिंह भी उपस्थित थे।

कोविड महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए जारी किए गए निर्देशों का पालन करते हुए, इस अवसर पर केवल सीमित संख्या में लोग उपस्थित थे और अन्य लोग वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शपथ समारोह की कार्यवाही में शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser