पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संकट:51 नए मामलाें के साथ हिमाचल में काेराेना का आंकड़ा पहुंचा 2879

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • सोलन में 403 एक्टिव केस, प्रदेश में सबसे ज्यादा
  • प्रदेश में 1669 मरीज ठीक होकर घर गए, 1129 एक्टिव केस

हिमाचल प्रदेश में काेराेना का कहर जारी है। आज 51 नए मामलाें के साथ प्रदेश में काेराेना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 2879 के पास पहुंच गया है। मंगलवार को बिलासपुर में 17, सोलन में 12, कांगड़ा में 10, मंडी में 7, सिरमौर में 5, हमीरपुर में 3, शिमला, चंबा और कुल्लू में दाे, ऊना में 1 नया मामला आया है। अब हिमाचल में 1129 एक्टिव केस हो गए हैं। जबकि कुल आंकड़ा 2879 तक पहुंच गया है। 1669 मरीज ठीक हाेकर घर चले गए हैं।

हमीरपुर में 3 नए केस आए हैं। सीएमओ डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि मंगलवार को पाॅजीटिव पाए गए लोगों में तहसील नादौन के गांव दुधाना का 39 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। वह 26 जुलाई को गुरुग्राम से आया था और संस्थागत संगरोध में था। हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-2 के 35 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पाॅजीटिव आई है। वह हरियाणा के रेवाड़ी से आया था और घर में ही क्वारंटीन था। संक्रमण का तीसरा मामला बड़सर तहसील के गांव बैरी के 31 वर्षीय व्यक्ति का है। वह पुड्डुचेरी से आया था और उसे गृह संगरोध में रखा गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि तीनों संक्रमित लोगों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

भटोली सहित पांचों पंचायतों में 9 तक रहेगा कर्फ्यू

जिला ऊना के भटोली पंचायत में सोमवार रात कोरोना संक्रमण के 16 मामले सामने आए थे। संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा और मैहतपुर पंचायतों में में मंगलवार शाम 8 बजे से रविवार प्रातः 7 बजे पूर्ण कर्फ्यू लागू कर दिया है। जो 9 अगस्त सुबह 7 बजे तक रहेगा। इस संबंध में डीसी संदीप कुमार ने आदेश जारी कर दिए हैं। बिलासपुर में एम्स काेठीपुरा साईट में 14 लाेग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन सभी की उम्र 21 से 38 साल के बीच है।

नेरचौक कोविड अस्पताल में लैब टेक्नीशियन पॉजिटिव; कोरोना लैब 48 घंटे के लिए बंद

कोविड अस्पताल नेरचौक में स्थापित कोरोना सैंपल की जांच करने वाली लैब 48 घंटों के लिए बंद कर दी गई है। लैब तकनीशियन के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है। पूरा स्टाफ आइसोलेट कर दिया है। सभी का कोविड सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा। यह‌ां मंडी समेत कुल्लू और लाहौल स्पिति जिला के कोविड सैंपल जांचे जाते हैं। नेरचौक कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है।

जिलाें में अब तक स्थिति

सोलन में 403, मंडी में 157, सिरमौर में 139, कांगड़ा में 119, ऊना में 82, शिमला में 71, बिलासपुर में 61, चंबा में 36, हमीरपुर में 30, कुल्लू में 20 , किन्नौर में 11 केस एक्टिव हैं। प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में कोविड का एक भी एक्टिव मामला नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें