कैबिनेट का फैसला:प्रदेश में 31 मई तक बढ़ा काेराेना कर्फ्यू, बंदिशाें में फिलहाल काेई छूट नहीं रहेगी

शिमला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाने को मेडिकल काॅलेजों में भरे जाएंगे चिकित्सकों के 34 पद

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू अब 31 मई तक जारी रहेगा। इस दाैरान बंदिशाें में काेई छूट नहीं रहेगी। यह निर्णय शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। इस संबंध में सरकार ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। इस फैसले से पहले मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने प्राेजेंटेशन दी, उसी आधार पर काेराेना कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में निजी अस्पतालों को उनके संस्थानों में टीकाकरण में वृद्धि करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। विधायक संबंधित एसडीएम के साथ होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों के कल्याण तथा उपचार सुनिश्चित करने की समीक्षा करेंगे।

बैठक में डाॅक्टराें के सीधी भर्ती से 34 नए पदाें काे भी भरने की मंजूरी दी गई है। यह पद नाहन मेडिकल कालेज सिरमौर, चंबा, नेरचौक, मंडी, हमीरपुर, आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल काॅलेज में भरे जाएंगे। इसमें एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पद काे भरने की मंजूरी दी गई है।

आईजीएमसी शिमला में जनरल मेडिसिन विभाग के रूमेटोलाॅजी सेल में असिस्टेंट प्रोफेसर के एक पद को भरने की भी मंजूरी दी है। आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल काॅलेज में नेफ्रोलाॅजी विभाग में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पदाें काे भरा जाएगा।

इन विभागाें में भरे जाएंगे पद

  • ठाकुरद्वारा में आवश्यक पदों के सृजन सहित नई उप तहसील खोलने की मंजूरी
  • चंबा के तेलका में आवश्यक पदों के सृजन सहित नई उप तहसील खोलने की मंजूरी
  • कांगड़ा की उप तहसील नगरोटा सूरियां का स्तरोन्नत कर आवश्यक पदों के सृजन सहित तहसील बनाने का निर्णय
  • जिला बिलासपुर के श्री नैना देवी जी के टोबा संगवां (कौंलावाला टोबा), तहसील सदर के खारसी तथा तहसील झंडुता के बदोल व रोहाल में क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए प्रत्येक पटवार वृत्त के लिए पटवारी के एक पद और अंशकालिक कर्मचारी के एक पद और नए पटवार वृत्तों के सृजन करने की मंजूरी
  • सिरमौर के सराहां में लोक निर्माण विभाग का नया मण्डल और गगल शिकोर में लोक निर्माण विभाग का नया उपमंडल खोलने की मंजूरी। सराहां-दो अाैर गगल शिकोर में इन कार्यालयों के लिए आवश्यक पदों के सृजन सहित दो नए सेक्शन खोलने, कांगड़ा के सुलह विस क्षेत्र में राजकीय फार्मेसी महाविद्यालय खोलने व इसके संचालन के लिए आवश्यक पद सृजित होंगे
खबरें और भी हैं...