• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Landslide Not Stopping In Himachal, Hills Cracked In Many Places, A Big Rock At Former MLA's House In Shimla Shook The Foundation Of The House, Two Vehicles Were Hit By Debris In Solan; Child Surv

हिमाचल में नहीं थम रहा लैंडस्लाइड, कई जगह दरके पहाड़:शिमला में पूर्व विधायक के घर पर आई बड़ी चट्टान , नीव हिली, सोलन में मलबे की चपेट में आए दो वाहन; बाल-बाल बचे लोग

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला में लैंडस्लाइड के मलबे में बड़ी चट्‌टान, जिससे पूर्व विधायक के घर की नींव हिल गई। - Dainik Bhaskar
शिमला में लैंडस्लाइड के मलबे में बड़ी चट्‌टान, जिससे पूर्व विधायक के घर की नींव हिल गई।

घरों को खतरा पैदा हो गया है। हादसा शिमला से 10 किलोमीटर दूर हीरा नगर के हथिनी धार क्षेत्र में हुआ है। इसमें पूर्व विधायक बलदेव शर्मा के आवास को भी नुकसान पहुंचा है। चट्टानों के गिरने से आईपीएच के स्टोरेज टैंक बिजली के खंभों को खतरा पैदा हो गया है। पूर्व विधायक के घर के सामने एक बड़ी चट्टान गिरी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पहाड़ में खुदाई कर रहे हैं। भवन मालिकों की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है l इस संबंध में पहले भी लोगों को कहा गया था कि बरसात की बजाए आगे पीछे काम किया जाए। लेकिन वह नहीं माने और यह हादसा हो गया, हालांकि चट्टानों के गिरने से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन जिन घरों पर चटाने गिरी हैं उन्हें नुकसान पहुंचा है।

हादसा होने के बाद लोग घरों से निकले बाहर
यह हादसा देर रात हुआ है। पहाड़ों से चट्टान गिरने के कारण पूर्व एमएलए के घर के बाहर दीवार के पास पहुंच गई। घर की बनी रिटेनिंग वॉल पिल्लर, छज्जा वह घर की नींव हिल गई है। इस इमारत में 15 परिवार रहते हैं। जिन्हें खतरा पैदा हो गया है। पहाड़ी के और गिरने की संभावना है। हीरा नगर से टुटू लिंक रोड भी बंद है। हादसे की बात लोग घरों से बाहर निकल गए।

खड़ा मुख होली मार्ग पर झिर्डू मोड़ के पास पहाड़ी दरकने के बाद जाम पड़ा रास्ता।
खड़ा मुख होली मार्ग पर झिर्डू मोड़ के पास पहाड़ी दरकने के बाद जाम पड़ा रास्ता।

चंबा के खड़ा मुख होली मार्ग पर पहाड़ी दरकी, लगा जाम
वही मौसम की मार चंबा जिला में भी पड़ी है। यहां पर खड़ा मुख होली मार्ग पर झिर्डू मोड़ के पास पहाड़ी दरकने से वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी हुई है। इसके चलते होली घाटी में कांगड़ा जिला में चंबा और भरमौर के लिए रवाना हुए यात्री भी फस गए हैं। बताया जा रहा है कि 2 दिन बारिश होने के कारण खड़ा मुख होली मार्ग पर पहाड़ दरकने शुरू हो गए हैं। रविवार देर रात को पहाड़ी दरकी और चट्टान एवं मलवा सड़क पर आ गया। अंतिम सूचना मिलने तक अभी तक यातायात बहाल नहीं हो पाया था।

चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे पर धर्मपुर के पास क्षतिग्रस्त गाड़ियां।
चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे पर धर्मपुर के पास क्षतिग्रस्त गाड़ियां।

शिमला चंडीगढ़ हाईवे पर धर्मपुर के पास लैंडस्लाइड 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त
वही चंडीगढ़ शिमला नेशनल हाईवे पर धर्मपुर के पास पहाड़ों से पत्थर गिरे हैं। जिसकी चपेट में दो वाहन आए हैं। वाहनों में सवार 6 लोग बाल-बाल बचे हैं। बताया जा रहा है जैसे ही पहाड़ों से पत्थर गिरे तो वहां गाड़ी से टकराकर वहीं पर रुक गए। ऐसे में बड़ा हादसा होने से टल गया वाहन शिमला की ओर आ रहे थे, हादसे में केवल वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...