पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Langar Hall And Parking To Be Built In Sarahan At A Cost Of One Crore Rupees, Hundreds Of People Will Be Able To Park Car, Work Starts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:सराहन में एक करोड़ रुपए की लागत से बनेगा लंगर हॉल और पार्किंग, सैकड़ों लोग पार्क कर पाएंगी गाड़ी, कार्य शुरू

रामपुर बुशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • मां भीमाकाली के दर्शन करने आने वालों समेत स्थानीय लोगों को अब मिल पाएगी सुविधा

रामपुर के सराहन का धार्मिक और पर्यटन दोनोंं दृष्टि से बहुत की महत्व है। ऐसे में आए दिन यहां पर सैकड़ों की तादाद में पर्यटक और मां भीमाकाली के दर्शन करने आने वालों की भारी भीड़ रहती है, लेकिन स्थानीय लोगों सहित बाहर से आने वालों को सराहन में पार्किंग की समस्या से दो चार होना पड़ता है।

इसको देखते हुए अब रामपुर के सराहन में एक करोड़ रुपए की लागत से लंगर हॉल और पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसमें एसजेवीएन फाउंडेशन ने एक करोड़ की राशि जारी की दी है और मां भीमाकाली ट्रस्ट ने इसका काम शुरू करवा दिया है। जिसे लेकर सराहन वासियों में भी खुशी की लहर और यहां आने वाले सैकड़ों लोगों को भी पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी और इससे सराहन बस स्टैंड में लगने वाले जाम से भी लोगों निजात मिलेगी। गौरतलब है कि क्षेत्र के लोगों ने कई बार स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश सरकार तक यहां पर एक अदद पार्किंग का बनाने की गुहार भी लगा चुके है। जिसके सराहन की मुख्य सड़क का चौड़ा कर लोगों को राहत पहुंचाने का काम तो लोनिवि द्वारा किया गया, लेकिन वह भी पार्किंग की समस्या का स्थाई समाधान नहीं पाया।

एसजेवीएन झाकड़ी के वरिष्ठ प्रबंधक राजीव सिंह राणा ने मां भीमाकाली ट्रस्ट को राशि करने की पुष्टि करते हुए कहा है कि जिसके बाद एसजेवीएन फाउंडेशन के पास पार्किंग निर्माण की मांग पहुंची तो वहां के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया और इसके लिए एक करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी और इसका काम भी शुरू हो चुका है।

इसमें पार्किंग के साथ भव्य लंगर हॉल का निर्माण किया जा रहा है, ताकि माता का प्रसाद ग्रहण करने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या से परेशान न होना पड़े। पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सड़क की खुली हो जाएगी, इसमें वाहन पार्क करने की उचित व्यवस्था होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें