पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:मटेला गांव में तेंदुए ने दो बकरियों को बनाया शिकार, विभाग ने किया रेस्क्यू

रामपुर बुशहर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बकरी शाला में तेंदुए ने बकरियों को बनाया अपना शिकार।  
  • मालिक ने शेड के बाहर लगा दिया था ताला ताकि किसी को नुकसान न हो

ननखड़ी के मटेला गांव में तेंदुए ने दो बकरियों को अपना शिकार बना दिया। तेंदुए ने बकरी के शेड में घुस कर दो बकरियों को मौत के घाट उतारा है। ननखड़ी तसहील की खमाडी पंचायत के मटेला गांव में रात को तेंदुए ने बकरियों पर हमला किया। मालिक को इस बात की भनक तब लगी जब बकरियों ने शोर मचाया।

जानू देवी, पत्नी स्व. शेगू राम, गांव मटेला ने इस बात की जानकारी वन विभाग को दी और शेड बंद कर दिया। सूचना मिलते ही वन विभाग के आरओ सुखदेव, बीओ विरेंदर और वन रक्षक रघुवीर मौके पर पहुंचे। रामपुर से रैपिड रेस्क्यू टीम बुलाई गई। टीम ने शेड में बंद तेंदुए का रेस्क्यू कर जंगल मं भगाय।

विभाग ने ग्रामीणों को करीब एक घंटे तक घरों में रहने की अपील की, ताकि उनकी हिफाजत भी हो सके। टीम ने जैसे शेड का दरवाजा खोला तो देखा तेंदुआ दो बकरियों को मार चुका था और खुद साइड में खड़ा था। कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने तेंदुए को जंगल की ओर भगाया। रेस्क्यू टीम में ललित भारती, उदय सिंह, लक्ष्मण, तारा चंद, संजीव और विपिन शामिल थे।

मटेला गांव में तेंदुए ने दो बकरियों को अपना शिकार बनाया है। विभाग की रैपिड रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए को जंगल में भगा दिया।
अरविंद कुमार, डीएफओ रामपुर बुशहर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser