हिमाचल में दिवाली पर आगजनी की घटनाएं:प्रदेश में 54 जगह आग लगने से 83.71 लाख रुपए का नुकसान, काेई जानी नुकसान नहीं

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दमकल कर्मियाें की मुस्तैदी से आगजनी की घटनाओं में 8 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति काे जलने से बचाया जा सका है। - Dainik Bhaskar
दमकल कर्मियाें की मुस्तैदी से आगजनी की घटनाओं में 8 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति काे जलने से बचाया जा सका है।

हिमाचल में दिवाली पर्व पर दस जिलाें में 54 जगहों पर आगजनी की घटनाएं घटी। लाहाैल स्पीति और किन्नाैर जिले काे छाेड़ शेष सभी जगह छाेटी और बढ़ी दिवाली पर घराें और जंगलाें में आग लगी है। इससे प्रदेश में 83.71 लाख रुपए की चल अचल संपति काे नुकसान पहुंचा है। दमकल कर्मियाें की मुस्तैदी से इन आगजनी की घटनाओं में 8 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति काे जलने से बचाया जा सका है। दूसरी तरफ 3 लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है।

कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 12 जगह आग की घटनाएं हुई है। पूरे राज्य में 27 घर आग से जले जबकि 22 गौशालाओं समेत अन्य जगहों पर भी आग लगी। दीपावली त्यौहार को लेकर दमकल विभाग में अपने सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द की थीं। कांगड़ा में आग से 29 लाख 22 हजार नुकसान हुआ है। यहां पर 2 करोड़ 17 लाख से ज्यादा की संपत्ति को भी बचाया गया।

इसके अलावा शिमला में 10, साेलन में 8, सिरमाैर और बिलासपुर में 4-4, ऊना में 6, हमीरपुर और मंडी में 3-3, कुल्लू में एक और चंबा में तीन जगह आग लगी है। शिमला में एक आदमी के ऊंचाई पर गिरने से उसे रेस्क्यू किया गया है। आतिशबाजी से तीन जगह जंगलाें में आग लगी है। इसमें शिमला के भराड़ी के जंगल में, घासणी में और एक जगह वाहन में आग लगी है।

खबरें और भी हैं...