पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में जल समस्या:वाटर टैंकों की सफाई की वजह से कम लिफ्ट किया गया पानी, कई जगह सप्लाई हुई बाधित

शिमला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टैंकों की सफाई कार्य के चलते गिरि परियोजना से शहर को करीब 60 लाख लीटर कम पानी मिला। इस कारण शहर में बुधवार को कई जगह पानी की सप्लाई बाधित हुई। गिरि परियोजना से बुधवार सुबह तक 13.80 एमएलडी पानी शहर को मिल पाया, जबकि आम दिनों में इससे 19 से 20 एमएलडी पानी मिलता है।

पानी की सप्लाई में आई कमी के कारण शहर में कई जगह पानी की सप्लाई प्रभावित हुई। इस कारण संजौली जोन, सेंट्रल और चौड़ा मैदान जोन के तहत पड़ने वाले कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई प्रभावित रही। हालांकि गिरि में सफाई का काम मंगलवार दिन को किया गया, मगर परियोजना से देर रात के बाद ही पानी की लिफटिंग शुरू हो पाई।

शिमला में विभिन्न परियोजनाओं से रात को पानी लिफ्ट किया जाता है और इस पानी को सुबह तक स्टोर किया जाता है और इसके बाद दिन को इसे शहर में वितरित किया जाता है। यही वजह है कि रात को कम पानी आने से शिमला शहर को इस परियोजना से कम ही पानी मिल पाया।

इस बीच बुधवार को गुम्मा परियोजना के टैंकों में सफाई का काम किया गया। यह कार्य दिन भर चलता रहा। इससे भी बुधवार को पानी की सप्लाई बाधित हुई। हालांकि इसका असर अब वीरवार को पानी की सप्लाई पर देखने को मिलेगा।

शहर में वीरवार को पानी की कमी होने से आसार है। गुम्मा से शिमला को 20.60 एमएलडी पानी, चुरूट से 1.91 एमएलडी, सियोग से 0.13 एमएलडी, चेयड़ से 0.37 एमएलडी और कोटी बरांडी से 1.13 एमएलडी पानी मिला है। इस तरह शहर को सभी परियोजनाओं से 37.94 एमएलडी पानी मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें