पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वीपिंग मशीन:शहर में मशीनों से होगी सफाई, इटली से दो स्वीपिंग मशीनें शिमला पहुंचीं

शिमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक माह तक ट्रायल के बाद कंपनी निगम को सौंपेगी

शिमला शहर में अब स्वीपिंग मशीनों की मदद से सफाई होगी। इसके लिए दो स्वीपिंग मशीनें इटली से मंगवाई गई हैं। 4.60 करोड़ की लागत की इन मशीनों को कंपनी एक माह के ट्रायल के बाद नगर निगम को सौंपेंगी। इसके बाद इससे रेगुलर तौर पर शहर में सफाई का काम किया जाने लगेगा।

इटली से मंगवाई गई दो स्वीपिंग मशीनें वीरवार को शिमला पंहुच गई हैं। दोनों मशीनों को टुटीकंडी पार्किंग में रखा गया है। पीडब्लयूडी की टेक्निकल विंग के अधिकारी एक दो दिन में मशीनों की जांच करेंगे। इसके बाद एक माह तक इन मशीनों का ट्रायल होगा। कंपनी के कर्मचारी एक माह तक शिमला में इन मशीनों का ट्रायल करने के साथ साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों को भी इसका प्रशिक्षण देंगे। एक माह के ट्रायल और प्रशिक्षण के बाद इन मशीनों से शहर में सफाई का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार मशीनों से शहर के कोर एरिया, माल रोड रिज समेत कुछ अहम क्षेत्रों में सफाई की जाएगी। इससे इन इलाकों में मजदूरों को सफाई के काम में नहीं लगाना पड़ेगा। इन स्वीपिंग मशीनों को स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत खरीदा गया है। पूरी प्रक्रिया के बाद अब इन मशीनों को शिमला लाया गया है। शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के जीएम नितिन गर्ग ने कहा कि शिमला शहर के लिए दो स्वीपिंग मशीनें इटली से लाई गई हैं। दोनों मशीनें शिमला पहुंच गई हैं। मशीनों का एक माह तक ट्रायल किया जाएगा और इसके बाद इनको नगर निगम को सौंपा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें