पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:लैंड स्लाइडिंग से टूटी गिरी की मैन लाइन, पानी की सप्लाई रही ठप

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • आज शहर में गहरा सकता है पानी का संकट

भारी भूस्खलन होने की वजह से बल्योग के पास गिरी की मैनलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके चलते परियोजना से शिमला शहर को पानी की सप्लाई बंद हो गई है। पानी की लाइन को रिपेयर करने का काम किया जा रहा है। लाइन काफी क्षतिग्रस्त हुई है और ऐसे में इस काम में समय लग रहा है।

गिरी परियोजना के साथ बलयोग के पास बीते दो-तीन दिन से रूक-रूक कर भूस्खलन हो रहा था, जिससे पानी की लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही थी। इसको रिपेयर करने का काम निरंतर किया जा रहा था और रात को भी किया गया। हालांकि सुबह तक इस लाइन को रिपेयर कर दिया गया था। इससे सुबह 8.30 बजे तक इस परियोजना से पानी की आपूर्ति हो गई।

इस दौरान शहर को करीब 7 से 8 एमएलडी पानी इससे मिला। लेकिन इसके बाद यहां भारी भूस्खलन हो गया, जिससे लाइन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। एसजेपीएनएल के एजीएम राजेश कश्यप की अगुवाई में गई टीम लाइन की रिपेयरिंग का काम दिन भर करती रही। गिरी से दो लाइनें आती हैं जिनमें से एक लाइन को रिपेयर कर जल्द से जल्द चालू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उधर शहर को शनिवार कोे सभी परियोजनाओं से कुल 37.54 एमएलडी ही पानी मिल पाया। इनमें गुम्मा से 18.41 एमएलडी, गिरी से 12.36 एमएलडी, चुरट से 3.40 एमएलडी, सियोग से 0.17 एमएलडी, चैड़ से 0. 60 एमएलडी और कोटी-बरांडी से 2.60 एमएलडी पानी शहर को मिला है।

एसजेपीएनएल के एजीएम राजेश कश्यप का कहना है कि पहाड़ी दरकने से गिरी की लाइन टूट गई है। लाइन को ठीक करने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। रात तक लाइन को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि गिरी से पानी की कमी को गुम्मा से अतिरिक्त पानी उठाकर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें