पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • MP Kishan Kapoor Said That The Priority Of The BJP Government Is To Give Corruption Free Administration To The Public

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम चुनाव प्रचार:सांसद किशन कपूर ने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता जनता को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना

धर्मशलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला नगर निगम चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारवार्ता करते किशन कपूर। - Dainik Bhaskar
धर्मशाला नगर निगम चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारवार्ता करते किशन कपूर।
  • धर्मशाला में निगम में रहते हुए कांग्रेस के भ्रष्टाचार की करवाई जाएगी जीत

धर्मशाला नगर निगम के चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद किशन कपूर ने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना है। धर्मशाला नगर निगम में पूर्व में कांग्रेस का कब्जा रहा और यहां भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा बल्कि कई निर्माण कार्यों में अनियमितताएं भी बरती गई जिसकी जांच करवाई जाएगी।

धर्मशाला में 7 करोड़ की लागत से निर्मित ट्यूलिप गार्डन में आज दिन तक सात फूल नहीं खिले हैं क्या भ्रष्टाचार नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है, लेकिन इसे भी कांग्रेस अपना बताती रही। करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के लिए देश के प्रधान मंत्री ने धर्मशाला के लिए दिए। लेकिन दुख है कि आज जनता नगर निगम में काम न होने के कारण त्रस्त है। कांग्रेस के महापौर रहे लेकिन उन्होंने विकास कार्यों पर पैसा खर्च नहीं किया। केवल धर्मशाला के दो वार्डों में विकास कार्य हुए।

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मंत्री पर भी निशाना साधा। कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल से विशेष स्नेह के कारण अपना ड्रीम प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी बड़ी उम्मीदों से शुरू किया था, लेकिन कांग्रेस ने इसे घपले में धकेल दिया है। हिमाचल की पहली स्मार्ट सिटी धर्मशाला का पहला प्रोजेक्ट ही सवालों के घेरे में फंस कर रह गया। पूर्व मंत्री ने अपने क्षेत्र को नगर निगम से बाहर रखा। जबकि उस क्षेत्र का विकास ही नहीं किया बल्कि हेलीपैड का निर्माण भी वहीं किया।

कांग्रेस ने वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस प्रत्याशी आशा देवी ने अनुसूचित जन जाति का झूठा प्रमाण पत्र दाखिल किया है। शीघ्र ही भाजपा इस संबंध में चुनाव आयोग व हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी।धर्मशाला स्मार्ट सिटी के पहले चरण में 16 करोड़ की लागत से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत अंडरग्राउंड डस्टबिन लगाने का काम शुरू किया गया था। इसका ठेका बेंगलुरु की जंटा इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। इनमें से अधिकांश क्षेत्रों में लगाए गए अंडरग्राउंड डस्टबिन को धर्मशाला की जनता वहां से उखाड़ने के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से मांग कर रही है।

140 डस्टबिन कहां लगाए गए, इनकी होगी जांच
धर्मशाला में नगर निगम प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में 70 डस्टबिन व दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 70 डस्टबिन लगाए गए। जिनमें से अब तक 140 डस्टबिन बनाए जा चुके हैं। निर्माण के समय ही डस्टबिन टूटने लगे थे, जबकि इनका इस्तेमाल भी शुरू नहीं हुआ है। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत धर्मशाला में 140 अलग-अलग जगहों पर अंडरग्राउंड डस्टबिन बनाए जाने थे। जहां पर यह डस्टबिन बने हैं, उनमें से अधिकांश जगहों पर इसके प्लेटफार्म या तो टूट गए हैं या प्लेटफार्म पर दरारें पड़ गई जबकि 90 से अधिक डस्टबिन के ढक्कन चोरी हो चुके हैं। वन एवं खेल मंत्री व धर्मशाला नगर निगम प्रभारी राकेश पठानिया ने कहा कि अंडरग्राउंड डस्टबिन निर्माण के संबंध में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें