पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईजीएमसी में कॉन्फ्रेंस:गंभीर बिमारियों के लिए पेन एंड पाॅलिएटिव केयर यूनिट्स काे प्रदेश में बढ़ाने की जरूरत

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेन एंड पाॅलिएटिव केयर कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के दौरान मौजूद चिकित्सक। - Dainik Bhaskar
पेन एंड पाॅलिएटिव केयर कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के दौरान मौजूद चिकित्सक।
  • आईजीएमसी में हुई वर्चुअल कॉन्फ्रेंस, विशेषज्ञों ने अपने विचार किए साझा

इंडिया एसाेसिएशन ऑफ पेडियाट्रिक्स की पेन एंड पाॅलिएटिव केयर चैप्टर की वर्चुअल नेशनल कॉन्फ्रेंस शनिवार काे आईजीएमसी में हुई। इस दाैरान इंडिया एसाेसिएशन ऑफ पेडियाट्रिक्स, पेन एंड पाॅलिएटिव केयर चैप्टर के फाउंडर चेयरपर्सन डाॅ. राकेश शर्मा ने कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में प्रदेश सरकार का अाईजीएमसी के आंकाेलाॅजी डिपार्टमेंट के अंडर पेन एंड पाॅलिएटिव केयर यूनिट खाेलने के लिए आभार जताया।

उन्हाेंने कहा कि पेन एंड पाॅलिएटिव केयर की यह दूसरी कॉन्फ्रेंस हैं, जिसमें देश के प्रतिष्ठित डाॅक्टर वर्चुअल माध्यम से आईजीएमसी से जुड़े हैं। कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ अाईजीएमसी के प्रधानाचार्य प्राेफेसर डाॅ. रजनीश पठानिया और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जनकराज ने किया।

इस दाैरान प्रधानाचार्य प्राेफेसर डाॅ. रजनीश पठानिया ने कहा कि हिमाचल में पेन एंड पाॅलिएटिव केयर यूनिट काे बढ़ाने की जरूरत है। उन्हाेंने कहा कि आईजीएमसी के साथ-साथ अन्य मेडिकल कॉलेजों में भी इसे बढ़ाया जाना चाहिए।

डाॅ. राकेश शर्मा ने बताया कि पेन एंड पाॅलिएटिव केयर में उन मरीजाें काे रखा जाता है, जाे गंभीर बीमारियाें से जूझ रहे हाे और उन्हें असहनीय दर्द हाेता है। ऐसे में उन्हें एडवांस्ड ट्रीटमेंट देकर उनके दर्द काे कम किया जाता है। आईएपी की सचिव डाॅ. अंबिका सूद भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें