हादसा / मशोबरा के डाक बंगले में नेपाली के ढारे में लगी आग, दो साल का मासूम जिंदा जला

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

शिमला. शिमला के मशोबरा में एक ढारे में लगी आग में एक दो साल का मासूम जिंदा जल गया। आग लगने की यह घटना देर शाम को मशोबरा के समीप डाक बंगले में हुई। हादसे के समय मृतक बच्चे के माता-पिता घर से बाहर मजदूरी करने गए थे। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

मशोबरा के समीप डाक बंगला के स्वाहा गांव में दर्दनाक हादसा देर शाम को हुआ। पुलिस के अनुसार स्वाहा गांव में नेपाली मूल का शांत बहादुर अपनी पत्नी व छह बच्चों के साथ लकड़ी व टीन से बनाए ढारे में रह रहा था। नेपाली मूल का यह दंपती मजदूरी करता है। गुरुवार को भी सुबह दोनों घर से मजदूरी करने गए थे। घर पर बच्चे अकेले थे। बताया जा रहा है कि शाम के समय ये सभी बच्चे घर पर खेल रहे थे कि इस बीच ढारे में आग लग गई। आग ने ढारे को तेजी से अपनी चपेट में ले लिया। बड़े बच्चों ने ढारे से बाहर निकलकर जान बचा ली, लेकिन दो साल का निखिल आग से घिर गया। लोगों आग को बुझाने का प्रयास किया,लेकिन ढारा जलकर राख हो गया। दो साल का मासूम भी आग में जिंदा जल गया। माता-पिता जब बाद में घर पहुंचे तो दो साल का मासूम जल चुका था। 
उधर, राजधानी के समरहिल में भी रात को एक भोजनालय में आग लग गई। आग से भोजनालय सहित सब्जी की दो दुकानें जल गईं। आग लगने की यह घटना देररात दो बजे की बताई जा रही है। आस पड़ोस के लोगों धुआं उठते देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना