पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे की सौगात:एक फरवरी से कालका शिमला ट्रैक पर चलेंगी दाे नई रेलगाड़ियां

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 माह बाद विभाग ने ट्रेन काे चलाने का लिया निर्णय

दस माह बाद कालका शिमला हैरिट्रेज ट्रैक पर फिर से दाे नई ट्रेन चलेंगी। एक फरवरी से राेजाना यह ट्रेनें ट्रेक पर चलेंगी। इसके लिए रेल विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें शिवालिक एक्सप्रेस और कालका शिमला मेल दाेनाें ट्रेनाें काे चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। बीते वर्ष 24 मार्च से यह दाेनाें ट्रेन बंद थी। माैजूदा समय में कालका शिमला ट्रेक पर दाे ट्रेन चल रही है।

इसमें विस्टाडाेम अाैर हिमालयन क्वीन दाेनाें ट्रेने चलाई जा रही है। करीब दाे माह से यह दाेनाें ट्रेक पर चल रही हैं। अब चार ट्रेनें ट्रैक पर चलेंगी। जिससे बाहरी राज्याें से शिमला अाने वाले पर्यटकाें काे काफी फायदा हाेगा। वे वर्ल्ड हैरिटेज ट्रेक पर ट्रेन के सफर का मजा ले सकेंगे।

यह रहेंगी टाइमिंग

शिमला एक्सप्रेस शिवालिक एक्सप्रेस कालका से एक फरवरी काे सुबह 5:45 बजे चलेंगी अाैर शिमला में 10:25 पर पहुंचेगी। जबकि शिमला से शाम 5:45 पर कालका के लिए रवाना हाेगी अाैर रात 10:25 पर कालका पहुंचेगी। यह केवल बड़ाेग स्टेशन पर ही रूकेगी। इसमें कुल सात काेच लगाए गए हैं।

कालका शिमला मेल: कालका शिमला मेल भी एक फरवरी से चलेगी। सुबह 6:20 बजे यह कालका से शिमला के लिए रवाना हाेगी। जबकि 11:35 बजे पर शिमला पहुचने का समय है। शिमला से शाम 6:35 बजे पर चलेगी और रात 11:25 बजे पर कालका पहुंचेगी। यह सभी स्टेशनाें पर रूकेगी। इसमें भी सात काेच लगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें