पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शैक्षणिक सत्र 2020-21:प्रदेश मेें नाॅन बाेर्ड की परीक्षाएं 10 अप्रैल से और बाेर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 15 से 30 अप्रैल तक होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं, डेट शीट शीघ्र होगी जारी

प्रदेश में शैक्षणिक सत्र 2020-21 की बोर्ड परीक्षाएं आयाेजित करने का समय सरकार ने तय कर दिया है। 4 मई, 2021 से प्रदेश में बाेर्ड की परीक्षाएं शुरू हाेंगी जबकि 10 अप्रैल से नाॅन बाेर्ड की परीक्षाएं ली जाएंगी। प्रदेश स्कूल शिक्षा बाेर्ड जल्द इन परीक्षाओं काे लेकर डेट शीट जारी करेगा।

15 से 30 अप्रैल के बीच में प्रेक्टिकल परीक्षाएं ली जाएगी। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण उत्पन्न स्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा यह निर्णय सीबीएसई की परीक्षा तिथियों की घोषणा और पिछले दिनों सरकार, स्कूल शिक्षा बोर्ड, अध्यापकों और अभिभावकों के साथ हुई चर्चा के बाद लिया गया है।

स्कूलों में सुरक्षा के किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम: शिक्षा मंत्री गाेविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। स्कूलों में भीड़ जमा न हो, इसके लिए नाॅन-बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं दस अप्रैल से स्कूलों द्वारा आयोजित की जाएंगी।

15 फरवरी तक बंद रहेंगे प्रदेश में स्कूल
दसवीं एवं बारहवीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं के प्रश्न पत्र इस वर्ष स्कूलों की ओर से अपने स्तर पर तैयार किए जाएंगे, लेकिन परीक्षाएं बोर्ड की ओर से निर्धारित तिथियों पर ही ली जाएंगी। काेराेना संक्रमण के फैलाव काे राेकने के लिए प्रदेश में 15 फरवरी तक स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन स्कूल प्रशासन की ओर से ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें