पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने किया उद्धाटन:आईजीएमसी में अब तीमारदाराें काे ठहरने में नहीं आएगी परेशानी, सराय का शुभारंभ

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईजीएमसी अस्पताल स्थित कैंसर अस्पताल में अब तीमारदारों को ठहरने में दिक्कतें नही आएगी। वीरवार काे स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने यहां पर सराय भवन का शुभारंभ किया। इस सराय भवन काे नाेफल संस्था चलाएगी। उन्हाेंने संस्था काे इस नेक कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि इससे अस्पताल में आने वाले मरीजाें के साथ-साथ अब तीमारदाराें काे भी रहने में परेशानी नहीं आएगी। उन्हें खाने के साथ-साथ ठहरने की सुविधा भी मिलेगी।

उन्हाेंने कहा कि इसमें दूर दराज से कैंसर जांच के लिए आने वाले मरीजाें के साथ आए तीमारदाराें काे ठहराया जाएगा। अभी इसमें 30 बेड लगाए गए हैं लेकिन कुछ समय बाद इसे ओर बढ़ाया जाएगा। इसमें संस्था की ओर से एक डाइटीशियन रखा जाएगा जाे जिस तरह का खाने के डॉक्टर सलाह देंगे उसी तरह का खाना मरीजों को उपलब्ध करवाएंगे। सरबजीत बाॅबी के साथ चल रहे विवाद पर मंत्री ने कहा कि बाॅबी लंगर चला रहे हैं ताे उन्हें मना नहीं किया जा रहा। सामाजिक कार्य काेई भी कर सकता है।

नाेफल संस्था के अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने बताया कि आने वाले समय वह राजधानी शिमला में हर वार्ड में दस-दस स्ट्रेचर लाएंगे ताकि कभी अगर आपदा आती है तो हमारे पास 20 वॉलंटियर ओर 10 स्ट्रेचर तो उस जगह पर उपलब्ध हों ताकि आपदा से निपटा जा सके।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे फ्री एंबुलेंस सेवा शुरू करेंगे जो शिमला में ही नहीं प्रदेश भर में चलाई जाएगी। इस अवसर पर आईजीएमसी के प्रिंसिपल डाॅ. रजनीश पठानिया, एमएस डाॅ. जनकराज, प्रशासनिक अधिकारी डाॅ. राहुल गुप्ता समेत कई डाॅक्टर और स्टाफ के सदस्य माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें