• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • On National Highway 305, The Truck Overturned Uncontrollably Near Achru Devta, The Highway Could Not Be Restored Even Till Noon, Problems Faced By Tourists Including Local People

नेशनल हाईवे 305 बंद होने से थमे वाहनों के पहिए:अछरू देवता के पास अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक; दोपहर तक भी बहाल नहीं हुआ रास्ता, स्थानीय लोगों समेत पर्यटकों को परेशानी

शिमला/कुल्लू/आनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेशनल हाईवे 305 पर पलटा ट्रक, जिससे आवाजाही बाधित हो गई। - Dainik Bhaskar
नेशनल हाईवे 305 पर पलटा ट्रक, जिससे आवाजाही बाधित हो गई।

सैंज से कुल्लू को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-305 ट्रक के पलट जाने से बंद हो गया। हाईवे पर अछरू देवता के पास हुए इस हादसे के बाद वाहनों की आवाजाही बाधित हुई, जिसे हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। स्थानीय लोग अपने कामों के लिए पैदल ही निकल गए। प्रशासन की और से हाईवे को बहाल करने का काम भी शुरू किया गया है।

सुबह के समय अचानक से एक ट्रक अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे 305 के बीचों-बीच पलट गया। इस हाईवे से पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों का कुल्लू से शिमला और शिमला से कुल्लू आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में हाईवे के बंद होने से लोगों को भी परेशानी बढ़ गई है। कुछ लोग पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकल गए हैं।

हाईवे बंद होने के बाद पैदल जाते लोग।
हाईवे बंद होने के बाद पैदल जाते लोग।

शिमला आने वाले टूरिस्ट यहां से होकर जाते हैं कुल्लू

जो टूरिस्ट हिमाचल की सुंदर वादियों का दीदार करने के लिए पहुंचते हैं, वह शिमला से कुल्लू जाने के लिए इसी हाईवे का प्रयोग करते हैं। इस हाईवे पर कई ऐसे मनमोहक जगहें आती हैं, जहां पर टूरिस्ट समय बिताना पसंद करते हैं। जिसमें खनाग, जालोड़ी जोत, सोझा, घ्यागी, जीभी प्रमुख हैं। इनका दीदार करने के लिए भी लोग इस हाईवे का प्रयोग करते हुए कुल्लू के लिए जाते हैं, क्योंकि शिमला के सैंज से यह हाईवे शुरू होता है और अन्य जिलों की ज्योत होते हुए बंजार में जाकर मिल जाता है।

खबरें और भी हैं...