पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विराेध प्रदर्शन:फीस जमा करने के लिए दाे दिन, छात्राें ने किया विराेध

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • वी-वॉक स्टूडेंट्स के समर्थन में अाई एबीवीपी

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से संबंधित काॅलेजाें में चल रहे वी-वाॅक काेर्स की फीस काे जमा करवाने के लिए दाे दिन का समय दिया गया है। इसका छात्राें ने विराेध किया है। पहले ये फीस 800 रुपए हाेती थी, जबकि अब 1200 कर दी गई है। दाे दिन के भीतर ही 1200 रुपए एग्जामिनेशन फीस छात्रों को जमा करनी होगी।

सिर्फ एग्जामिनेशन फीस ही नहीं बल्कि उसके अलावा 3200 रुपए प्रत्येक छात्रों से एक्स्ट्रा फीस लेने का भी एचपीयू ने फरमान जारी किया है। छात्र संगठन एबीवीपी ने इसका विराेध किया है। एबीवीपी के प्रांत सहमंत्री विक्रांत चाैहान का कहना है कि यह कोई पहला मामला हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का नहीं है, जब विवि की नाकामी के कारण छात्रों को प्रताड़ित होना पड़ा है।

ऐसे पहले भी कई मामले सामने आए है। हाल ही में 2017-20 का बैच काॅलेजाें से पासआउट हुआ है। तीन महीने से ज्यादा का समय परिणाम घोषित करके हो गया है, अभी तक विवि प्रशासन डीएमसी भी छात्रों को नहीं मिल पाई है। जिस कारण प्रदेश के लाखों छात्रों के दाखिले अन्य प्रदेशों के विश्विद्यालय से रिजेक्ट हो गए है,जो साफ तौर से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की नाकामी को दर्शाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें