पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन का असर:प्याज के दाम पहुंचे 50 रुपए के पार, और बढ़ाेतरी हाेने की संभावना

शिमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी मंडी में प्याज खरीदते लोग। - Dainik Bhaskar
सब्जी मंडी में प्याज खरीदते लोग।

किसान आंदाेलन का असर अब आम जनता की जेब पर पड़ने लगा है। देश की बड़ी मंडियाें से शिमला में प्याज की सप्लाई नहीं पहुंचने से यहां पर प्याज की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। शिमला सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 50 रुपए तक पहुंच गई है, जबकि इसी तरह अगर आंदाेलन चलता रहा ताे काराेबारियाें का दावा है कि अगले सप्ताह यह 55 से 60 रुपए तक पहुंच सकती है।

अभी भी शिमला सब्जी मंडी में प्याज 50 तो उपनगरों में 55 रुपए तक बिकना शुरू हाे गया है। इन दिनों नासिक का लाल प्याज देश की सभी मंडियाें में पहुंचता है लेकिन किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में भी प्याज की सप्लाई कप पहुंच पा रही है। कोरोना काल से पहले बीते वर्ष प्याज की फसल खराब होने से प्याज मंहगा हो गया था। उस समय प्याज 150 रुपए तक बिका। वहीं अब फिर से प्याज मंहगा हाेने लगा है।

दिल्ली में किसान आंदोलन के कारण नासिक से प्याज की सप्लाई सही रूप से दिल्ली की मंडियों तक नहीं पहुंच रही हैै। ऐसे मेंं शिमला सहित अन्य मंडियों में प्याज की सप्लाई अधिक नहीं पहुंच रही है जिस कारण प्याज मंहगा हो गया है। स्थिति यही रही तो दाम और बढ़ने की संभावना है।
-दिवेश्वर सिंह, प्रधान थोक सब्जी विक्रेता एसोसिएशन सब्जी मंडी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें