कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन:शादियों में अब केवल 20 ही लोग हो सकेंगे शामिल, 10 मई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

शिमला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना के बढ़ते मामलाें और इस संक्रमण से हर दिन हाे रही अधिक लाेगाें की माैत काे देखते हुए राज्य सरकार ने शादियाें की धाम पर पूरी तरह से राेक लगा दी है। शादियाें में 50 की जगह अब 20 लाेग ही शामिल हाे सकेंगे। काेराेना संक्रमण काे देखते हुए सरकार ने पिछली सभी बंदिशाें काे 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। वीरवार काे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सरकारी आवास ओक ओवर में हुई उच्च स्तरीय बैठक में काेविड के बढ़ते मामलाें पर चर्चा की गई और कई अहम फैसले लिए गए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ने काेराेना के बढ़ते मामले चिंताजनक है। 10 मई तक सभी शिक्षण संस्थानाें काे बंद रखने का फैसला लिया गया है। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर भी 10 मई तक बंद रहेंगे। सभी सरकारी कार्यालयों में फाइव डे वीक रहेगा। कार्यालयों में श्रेणी तीन और चार की 50 प्रतिशत उपस्थिति रहेगी।

काेविड रिपाेर्ट देरी से मिलने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के सैंपल लेने के कार्य में तेजी लाई जाएगी और रिपोर्ट भी कम समय में उपलब्ध हाे इसके प्रयास किए जाएंगे। बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए एक प्रभावी तंत्र विकसित किया जाएगा। देश के अन्य राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना अनिवार्य होगा। उन्हें अपने आने की सूचना स्थानीय प्रशासन और पंचायती राज संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों से साझा करनी होगी।

खबरें और भी हैं...