पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एचपीयू के स्थापना दिवस पर बोले मुख्यमंत्री:एचपीयू में बनाई जाएगी 300 गाड़ियों की पार्किंग

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में 300 गाड़ियों की नई पार्किंग बनेगी। सीएम जयराम ठाकुर ने स्थापना दिवस के अवसर पर इस तरह का आश्वासन प्रशासन को दिया। जयराम ठाकुर ने एचपीयू में लगभग 7 करोड़ के किए गए निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। एचपीयू ने वीरवार को का 52वां स्थापना मनाया। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल एवं यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति राजेेंद्र विशवनाथ आर्लेकर ने की। इस अवसर पर एचपीयू के कुलपति, प्रो सिकंदर कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया।

उन्होंने पिछले तीन वर्षों में एचपीयू में किए गए कार्य बताए। एचपीयू में पहली बार निशानदेही की गई। 12 नए विभाग जिसमें रक्षा अध्ययन विभाग, पर्यावरण विज्ञान विभाग, पुस्तकालय विज्ञान विभाग, माइक्रबायोलाॅजी विभाग, फॉरेंसिक विज्ञान, डेटा विज्ञान, पुरातत्व और प्राचीन भारतीय इतिहास और जनसंख्या अध्ययन शामिल हैं। यूआईटी में चार नए विभाग शुरू किए गए हैं।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों, कर्मचारियों, शोधार्थियों, छात्रों तथा कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया तथा विश्ववविद्यालय के संकायों द्वारा जरनलों, पुस्तकों, विश्वविद्यालय की द्विभाषी पत्रिका तथा गैर शिक्षक कर्मचारी पत्रिका का विमोचन किया गया।

खबरें और भी हैं...