पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिमला:पीसीसी अध्यक्ष का एलान, डॉ. वाईएस परमार के पैतृक गांव में बनेगा भव्य स्मारक

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस ने मनाया डाॅ. परमार जयंती समाराेह

प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री और हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर आज प्रदेश कांग्रेस द्वारा राजीव भवन में जयंती समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले डॉ. वाईएस परमार का जयंती समारोह कांग्रेस उनके पैतृक गांव में मनाती आ रही है, लेकिन कोविड-19 संकट के चलते इस बार यह समारोह शिमला राजीव भवन में मनाया गया है।

उन्होंने कहा कि तप और सच के साथ राजनीतिक जीवन सादगी से बिताने वाले डॉ. वाईएस परमार का भव्य स्मारक उनके पैतृक गांव में बनेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल निर्माता वाईएस परमार से कार्यकर्ताओं को बहुत कुछ सीखने को मिला है और मिल सकता है। डॉ. वाईएस परमार को दशकों बाद भी जनता विजनरी नेता के रूप में मानती है। आज जो हिमाचल का जो स्वरूप देखने को मिल रहा है वह डॉ. वाईएस परमार की सोच का प्रमाण व परिणाम है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर ने कहा कि डॉ परमार आधुनिक युग की सोच के युगपुरुष थे।उन्होंने कहा कि उनकी सादगी और उनका व्यक्तित्व हमारे लिए आज भी प्रेणना स्रोत है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि समूचे प्रदेश व पहाड़ को नैसर्गिक तौर पर महफूज रखने के प्रयासों के प्रति डॉ. वाईएस परमार का प्रदेश ऋणी रहेगा।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जीवनी कांग्रेस के लिए धरोहर है। जिससे हर पल, हर नेता व हर कार्यकर्ता सीख सकता है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा, उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची,महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, यशवंत सिंह छाजटा, जितेंद्र चौधरी, हरीश जनारथा,सोनिया चौहान, सोशल मीडिया के अध्यक्ष अभिषेक राणा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें