• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • People Got Foot Over Bridge In Shimla, Inaugurated By Urban Development Minister; Car Parking Will Be Made From 47 Lakhs

शिमला में लोगों को मिला फुट ओवर ब्रिज:शहरी विकास मंत्री ने किया उद्घाटन; 47 लाख से बनेगी कार पार्किंग

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टूटीकंडी में फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन करते शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज। - Dainik Bhaskar
टूटीकंडी में फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन करते शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के टूटीकंडी में 1.11 करोड़ की लागत से बना फुट ओवर ब्रिज लाेगाें काे मिल गया है। मंगलवार दोपहर बाद शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने फुट ब्रिज का उद्घाटन किया। इसके अलावा 47 लाख से निर्मित होने वाले कार पार्किंग एवं व्यवसायिक परिसर का भी शिलान्यास किया।

इस दौरान शहरी विकास मंत्री ने बताया कि टूटीकंडी क्षेत्र में विकास की प्रक्रिया निरंतर जारी है। गाड़ियों की ज्यादा आवाजाही के चलते पैदल चलने वाले पुल से यहां के लोगों को आने-जाने में सुविधा प्राप्त होगी। कहा कि शिमला शहर में सभी पुलों का निर्माण कार्य अमृत मिशन के तहत किया जा रहा है। 47 लाख से निर्मित होने वाली पार्किंग एवं व्यवसायिक परिसर से यहां के लोगों को पार्किंग की व्यवस्था के साथ-साथ रोजगार एवं व्यवसाय स्थापित करने के अवसर भी प्रदान होंगे।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर में पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। शिमला शहर की सूरत बदलने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पर्यटकों तथा आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

शहरी विकास मंत्री ने बताया कि पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा के लिए शिमला शहर में 37 किलोमीटर पैदल पथ का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त शहर के अलग-अलग स्थानों पर सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है। इस मौके पर शहरी विकास मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

कार्यक्रम में निवर्तमान महापौर नगर निगम शिमला सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेंद्र चौहान, मंडलाध्यक्ष राजेश शारदा, अधीक्षण अभियंता PWD सुरेश कपूर, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, अतिरिक्त आयुक्त BR शर्मा, महाप्रबंधक प्रशासन शिमला स्मार्ट सिटी अजीत भारद्वाज, राजेश ठाकुर, राजेश्वरी शर्मा आदि मौजूद रहे।