प्रदेश कांग्रेस कमेटी / पेट्राेल, डीजल की बढ़ी कीमताें के विराेध में कांग्रेस उतरी सड़काें पर, केंद्र सरकार काे घेरा

Petra, Congress on roads against the increased prices of diesel, the center of the central government
X
Petra, Congress on roads against the increased prices of diesel, the center of the central government

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:29 AM IST

शिमला. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जिला ईकाइयाें और प्रदेश महिला कांग्रेस ने डीज़ल और पेट्रोल के बढ़ते दामों के विरोध में आज प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन कर अपना विराेध जताया। कांग्रेस ने  इसके विरोध में उपायुक्ताेें के माध्यम से  राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी भेजा। महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल के नेतृत्व में महिलाओं ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि कोविड 19 के चलते देश के लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

जैनब चंदेल ने कहा कि  देश आज गंभीर चुनौती से गुज़र रहा है। सरकार अपना खजाना भरने में लगी है। चंदेल ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय मार्केट में  तेल की कीमतों में भारी कमी आई है पर भारत मे इसकी कीमतों मे हर रोज बढ़ोतरी की जा रही है। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि  दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत मे पेट्रोल और डीज़ल सब से महंगा हो गया है और केंद्र सरकार देश की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नही दे रही है। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। कल कारखाने बंद पड़े है। बढ़ती बेरोजगारी से लोग विशेष कर नौजवान परेशानी में है। चंदेल ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह न तो कोविड 19 से ही सही ढंग से निपट सकी और न ही देश की बिगड़ती अर्थ व्यवस्था से ही।

ऊना: घोड़ा गाड़ी की सवारी कर जताया विरोध

ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश में बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और प्रधानमंत्री पर अपना फर्ज भूलने का भी आरोप जड़ा। सामान्य उद्योग निगम के पूर्व चेयरमैन संजीव सैणी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घोड़ा गाड़ी पर सवार होकर रेड लाईट चौक से लेकर मिनी सचिवालय तक रोष रैली निकाली। इस दौरान पीएम मोदी व सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ नारेबाजी की। मिनी सचिवालय में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीसी ऊना संदीप कुमार के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भी सौंपा।

नाहन: देश में पहली पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल

जिला कांग्रेस ने सोमवार को डीसी ऑफिस पर धरना दिया गया। कांग्रेस ने डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को तेल की कीमतों में कटौती की मांग को लेकर ज्ञापन भी भेजा। पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गंगूराम मुसाफिर ने कहा कि आए दिन डीजल पेट्रोल की कीमतों मेंं बेतहाशा वृद्धि हो रही है। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब डीजल की कीमतें पेट्रोल से ज्यादा हो गई। इस मौके पर प्रदेश के महासचिव अजय सोलंकी, पूर्व विधायक नरेश जंग, प्रदेश सचिव विश्वराज, अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष इकबाल मोहम्मद भी मौजूद थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना