पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसएफआई का आरोप एचपीयू में सही व्यवस्था नहीं:पीजी की परीक्षाएं शुरू, पहले ही दिन थर्मल स्कैनिंग मशीन खराब

शिमला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्र के बाहर स्टूडेंट्स को स्कैनिंग के लिए इंतजार करना पड़ा।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश भर के 43 परीक्षा केंद्राें में पाेस्ट ग्रेजुएट की परीक्षाएं शुरू हाे गई हैं। पहले ही दिन अव्यवस्थाएं देखने काे मिली। एसएफआई ने आराेप लगाया है कि पहले ही दिन विवि कैंपस में थर्मल स्कैनिंग मशीन खराब हाे गई। इस कारण छात्राें काे दिक्कताें का सामना करना पड़ा। एसएफआई के कैंपस अध्यक्ष रविंद्र चंदेल का कहना है कि जहां छात्रों को एक घंटे पहले बुलाया गया था। वहीं कर्मचारी 8:30 बजे पहुंच रहे थे, जिससे वहां पर खासी भीड़ इकट्ठा हो गई थी जो एडमिट कार्ड में केंद्र आया था वहां पर पेपर न करवाकर हर किसी केंद्र में पेपर करवाए जा रहे थे। उनका कहना है कि सुबह छात्रों को विश्वविद्यालय तक पहुंचने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। जो बसें थी वो संख्या के हिसाब से नाकाफी थी।

एक साथ हाे रही परीक्षाएं एचपीयू स्नातकोत्तर डिग्री कोर्स की रेगुलर और री-अपीयर परीक्षाएं एक साथ करवा रहा है। यूजीसी की ओर से अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 सितंबर तक करवाने की दी गई समय सीमा और सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा करवाने के इंतजाम पहले ही शुरू कर दिए गए थे। ये परीक्षाएं भी सरकार और यूजीसी की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक ही करवाई जा रही हैं। सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और शाम के सेशन में दाेपहर 2 बजे से 5 बजे तक परीक्षाएं हाे रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें