पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जी कोविड ई-पास का मामला:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और अमिताभ बच्चन के नाम पर पास के लिए किया आवेदन, पुलिस ने की एफआईआर

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड ई-पास चंडीगढ़ के सेक्टर 17 से शिमला के लिए बनवाया गया है

हिमाचल आने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ई-पास के लिए आवेदन किया है। दरअसल कुछ शरारती तत्वों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम से आवेदन कर कोविड ई-पास बनवाए जाने वाले मामले में आईटी विभाग की शिकायत पर पुलिस को मामला दर्ज कर लिया है।

कोविड ई-पास चंडीगढ़ के सेक्टर 17 से शिमला के लिए बनवाया गया है। इस मामले को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरकार की कोविड ई-पास जारी करने की सारी व्यवस्था की पोल खुल गई और लोग इसे लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा करने लगे।

वहीं, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर इन पास को जारी करते हुए ई-पास बनाने की प्रक्रिया पर सवाल उठाए। मामले के उजागर होने के बाद सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने छोटा शिमला स्थित पुलिस थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया।

आईटी विभाग की शिकायत पर पुलिस ने छोटा शिमला थाने में आईपीसी की धारा 419, 468, 471, आईटी की धारा 66डी और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 54 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

अब और सख्ती- आसानी से नहीं बन पाएंगे ई-पास

कोविड ई-पास पर हुए फर्जीवाड़े काे देखते हुए सरकार इस प्रक्रिया काे और संख्त करने वाली है। काेविड-ई पास पर पहले सिर्फ पंजीकरण की ही व्यवस्था थी। अब प्रदेश में डीसी के स्तर पर कोविड पास की अनुमति दी जाएगी। लोगों को ई-पास पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। संबंधित जिले के डीसी उसे वैरीफाई करके अपनी अप्रूवल देंगे।

खबरें और भी हैं...