• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Political Mercury Started Rising In Shimla, Congress BJP Councilors Came Face To Face Regarding The Construction Of Parking In The Cemetery, Congress Councilor Warned Of Making Defamation Claim

शिमला में कांग्रेस-भाजपा पार्षद भिड़े:पार्किंग निर्माण में रोड़ा अटकाने का आरोप; कांग्रेस काउंसलर ने मानहानि केस करने की दी धमकी

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला की कार पार्किंग।       (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शिमला की कार पार्किंग। (फाइल फोटो)

शिमला नगर निगम चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ने लगा है। कांग्रेस और भाजपा के पार्षद विकास को लेकर एक दूसरे पर हमलावर हैं। भाजपा के नॉमिनेटड काउंसलर राजेंद्र चौहान ने शांति बिहार वार्ड के कांग्रेस पार्षद पर बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण कार्य में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस की पार्षद शारदा चौहान ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

राजेंद्र चौहान ने बताया कि ढली सुरंग के समीप 1.46 करोड़ की लागत से बहुमंजिला पार्किंग, सामुदायिक भवन और वार्ड ऑफिस का निर्माण किया जाना है। इसके लिए टेंडर इत्यादि सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी गई है। बीते कल इसका शिलान्यास किया जाना था, लेकिन कांग्रेस के मौजूदा व पूर्व पार्षद के नकारात्मक रवैये के कारण शिलान्यास रोकना पड़ा है।

कांग्रेस सस्ती लोकप्रियता के चक्कर में

राजेंद्र चौहान ने बताया कि शांति बिहार वार्ड में अब तक वार्ड ऑफिस भी नहीं है। बहुमंजिला पार्किंग के बनने से इसमें ही वार्ड ऑफिस भी बनना था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए इस काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से अपील की है कि वोटों की राजनीति न करें। कहीं ऐसा न हो स्मार्ट सिटी से मिला हुआ बजट दूसरी जगह शिफ्ट न हो जाए।

निशानदेही की अर्जी दी

राजेंद्र चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्षद ने उस जमीन की डिमारकेशन (निशानदेही) की अर्जी SDM को दी है, जहां पर बहुमंजिला पार्किंग बनाई जानी है। इस पर किसी प्रकार का स्टे नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्किंग की DPR बनाने से पहले भी इस जगह की निशानदेही की जा चुकी है।

खुद चाहती हूं वार्ड में बने पार्किंग: शारदा

शांति बिहार वार्ड से कांग्रेस पार्षद शारदा चौहान ने कहा कि वह खुद चाहती हैं कि उनके वार्ड में पार्किंग बने। उन्होंने खुद अपने वार्ड में पार्किंग बनाने के लिए 2017 में 1.47 करोड़ रुपए का अस्टीमेट तैयार कराया है लेकिन अब स्थानीय व्यक्ति ने स्टे लिया है। इसमें कांग्रेस नेता का कोई लेना देना नहीं है और न ही मैंने किसी स्थानीय व्यक्ति को भड़काया है बल्कि स्टे लेना वाला व्यक्ति भाजपा का ही नेता है। उन्होंने बताया कि अगर भाजपा पार्षद द्वारा उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की गई तो वह उन पर मानहानि का मुकद्दमा दायर करेंगी।