• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • President Ramnath Kovind Will Reach Anadale By Army Plane, Will Rest In The Hotel For The Whole Day Tomorrow, Will Go To The Assembly On 17th, Police Will Be Tightly Guarded In Every Corner

कल दोपहर 12 बजे शिमला पहुंचेंगे राष्ट्रपति:सेना के विमान से अनाडेल पहुंचेंगे रामनाथ कोविंद, पूरा दिन करेंगे होटल में ही आराम, 17 को जाएंगे विधानसभा

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला का अनाडेल मैदान, जो आर्मी के अंडर है, यहां पर राष्ट्रपति कल पहुंचेंगे। - Dainik Bhaskar
शिमला का अनाडेल मैदान, जो आर्मी के अंडर है, यहां पर राष्ट्रपति कल पहुंचेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल दोपहर 12 बजे सेना के विमान से शिमला के अनाडेल पहुंच जाएंगे। वह 12:10 पर सिसल होटल पहुंचेंगे। सुरक्षा को देखते हुए पहरा मजबूत कर दिया गया है। 16 सितंबर को राष्ट्रपति होटल में ही रुकेंगे। यहां पर वह आराम करेंगे। रामनाथ कोविंद शिमला आने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे जो होटल में ठहरेंगे।

इसके बाद 17 सितंबर को सुबह 11 बजे राष्ट्रपति विधानसभा पहुंचेंगे। जहां पर उनका संबोधन होगा। इसी दिन शाम 7 बजे वह राजभवन जाएंगे। यहां पर एट होम और कल्चर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 18 सितंबर को सुबह 11 बजे वो यारोज में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 19 को सुबह 11 बजे दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

राष्ट्रपति के साथ आ रहे परिवार के 20 सदस्य
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनके परिवार के 20 सदस्य आ रहे हैं जबकि 23 स्टाफ के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। पुलिस ने अनाडेल से लेकर सिसिल होटल तक पहरा बढ़ा दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। बालूगंज से लेकर विधानसभा तक आने वाले रोड पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है। हर एक वाहन से पूछताछ की जा रही है। जरूरत पड़ने पर चेकिंग भी हो रही है।

सुरक्षा को देखते हुए तीन रूट रखे गए रिजर्व
राष्ट्रपति के दौरे में बदलाव हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने 3 रूटों को रिजर्व रखा है। जो गुवाहाटी हवाई अड्डे से अलावा अनाडेल और कल्याणी हेलीपैड को रिजर्व रखा गया है। इसके अलावा अगर किसी तरह का बदलाव होता है तो उसका भी पुलिस ने अलग से रिजर्व प्लान रखा है।

शिमला नो फ्लाई जोन में तब्दील
राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शिमला को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। इस दौरान विमानों के अलावा ड्रोन के उपयोग को लेकर भी पाबंदी रहेगी। पुलिस, सीआईडी, सेना के 1500 से ज्यादा से जवान तैनात किए गए हैं। राष्ट्रपति दौरे के लिए पूरे शिमला शहर को सील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। सेना के जवान भी तैनात किए गए हैं।एजेंसियों के अधिकारी भी तैनात हैं। सभी खुफिया एजेंसी स्तर्क है।

रिज पर भी घूम सकते है राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रिज मैदान पर भी घूम सकते हैं। इसके लिए भी प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है। यहां पर भी जगह-जगह पुलिस का पहरा बैठाया गया है। सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले राज्यपाल का स्वागत
दिल्ली से पहुंचने के बाद राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर स्वागत है। वह प्रदेश की जनता की तरफ से हिमाचल आने पर उनका अभिनंदन करते हैं। सरकार की और से उनके स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है। हिमाचल के लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रपति हिमाचल आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...