• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • President Will Also Attend Special Session Of Himachal Vidhan Sabha On September 16 And 17, Former MLAs Of The State Will Be Honored

हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र 16 और 17 सितंबर को:राष्ट्रपति भी करेंगे शिरकत, प्रदेश के पूर्व विधायकों को किया जाएगा सम्मानित; स्वर्ण स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश विधानसभा भवन। - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश विधानसभा भवन।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र 16 और 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सत्र में विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। स्वर्णिम हिमाचल दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा के विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की थी।

विशेष सत्र में हिमाचल के सभी पूर्व विधायक जिन्होंने हिमाचल को बनाने और विधानसभा को चलाने में अपना सहयोग दिया है। उन सभी को सम्मानित किया जाएगा। विशेष सत्र में किसी भी तरह के प्रश्न काल का आयोजन नहीं होगा। इसके अलावा इस विशेष सत्र में विधायक स्वर्णिम हिमाचल को लेकर अपनी अपनी राय देंगे। आज से पहले हिमाचल कैसा था कैसा दिखता था। इस पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल के विकास के लिए आगे क्या किया जाना चाहिए, क्या होना चाहिए, इस पर भी विचार और चर्चा की जाएगी। मंगलवार को हिमाचल मंत्रिमंडल की हुई बैठक में विशेष सत्र करवाने को लेकर चर्चा हुई। गौरतलब है कि हिमाचल को बने हुए 50 साल हो चुके हैं। 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस पर हिमाचल को बने हुए 50 साल पूरे हो गए हैं] इसी को लेकर यह विशेष सत्र बुलाया जा रहा है।

51 दिन चली थी यात्रा, लोगों को दी गई हिमाचल के इतिहास की जानकारी
स्वर्णिम हिमाचल को लेकर हिमाचल में 51 दिनों के लिए यात्रा भी शुरू की गई थी। सभी 3,615 ग्राम पंचायतों और शहरी स्थानीय निकायों से होकर यह यात्रा गुजरी थी। नुक्कड़-नाटकों और गानों से प्रदेश की शानदार यात्रा पर प्रकाश डाला गया। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए स्थानीय स्तर पर स्वर्णिम इतिहास पर चर्चा, क्विज, वाद-विवाद और चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस यात्रा का लक्ष्य हिमाचल प्रदेश की 50 वर्षों की शानदार विकासात्मक यात्रा प्रदर्शित करना था।

खबरें और भी हैं...