पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Promotions Started In Panchayats With Election Symbol, Go To Door to door And Ask For Votes Along With The Social Media

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावभेरी:चुनाव चिन्ह के साथ पंचायतों में प्रचार शुरू, साेशल मीडिया समेत डोर-टू-डोर जाकर मांगे वाेट

शिमला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी पूरी ताकत, समर्थकों के साथ बैठक कर बना रही रणनीित
  • 17 को पहले चरण की होगी वोटिंग

पंचायत चुनाव में वीरवार से चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार शुरू हाे गया। बुधवार काे नामांकन वापिस लेने का दिन था। शाम तीन बजे के बाद प्रत्याशियाें काे चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए। वीरवार से प्रत्याशियाें ने चुनाव चिन्ह लेकर अपना प्रचार साेशल मीडिया के साथ-साथ घर-घर जाकर शुरू कर दिया। बुधवार रात तक शेड्यूल तैयार किए गए।

अब अगले 10 दिनाें तक प्रचार हाेगा। अब प्रत्याशी अपने चुनावी क्षेत्राें में ज्यादा से ज्यादा लाेगाें के बीच पहुंचने की काेशिश कर रहे हैं। पहले जहां वह अपने नाम पर वाेट मांग रहे थे, अब अपने चुनाव निशान काे दिखाकर वाेट मांगेंगे।

आगामी 10 से 12 दिनाें तक प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत प्रचार में झाेंक देंगे। 17 जनवरी काे पंचायत चुनाव में पहली वाेटिंग हाेगी। ऐसे में जिन पंचायताें में 17 जनवरी काे वाेटिंग हाेनी है, वहां पर प्रत्याशियाें के पास सिर्फ 10 दिन बजे हैं। इन 10 दिनाें में प्रत्याशियाें का पूरा फाेकस हाेगा।

जिला परिषद के लिए दिक्कतें

हालांकि पंचायत प्रधान, उपप्रधान के लिए 10 दिन का समय काफी है, मगर जिला परिषद और बीडीसी के लिए यह 10 दिन काफी कम हैं। एक जिला परिषद के लिए करीब 20 से ज्यादा पंचायतें वाेटिंग करती हैं। इसी तरह बीडीसी के लिए तीन पंचायतें हाेती हैं। जिला परिषद के उम्मीदवार अगर अकेले इन पंचायताें में घूमना चाहेंगे ताे यह करना मुश्किल है।

ऐसे में पहले वह सिर्फ उन्हीं पंचायताें में फाेकस करेंगे, जहां पर 17 जनवरी काे वाेटिंग है। अपनी चार से पांच पार्टियाें काे वह अलग-अलग पंचायताें में भेजकर वाेट मांगेंगे। अब जहां एक और घर-घर जाकर प्रत्याशी वाेट मांगेंगे, वहीं देरशाम तक प्रचार खत्म करने के बाद और सुबह प्रचार शुरू करने से पहले साेशल मीडिया पर भी अपना प्रचार जारी रखेंगे।

ठियोग नप में आज प्रचार का अंतिम दिन, 10 को वोटिंग

ठियोग नगर परिषद के मतदान को अब एक दिन बचा है। 8 जनवरी की शाम प्रचार कार्य समाप्त हो जाएगा और 10 जनवरी को नगर के सात में से 6 वार्डों में मतदान होगा। वार्ड एक मे निर्विरोध चुनाव हो चुका है। प्रशासन ने वीरवार को आईटीआई जैस में मतदान के लिए रिहर्सल की। वहीं प्रत्याशियों ने प्रचार के अंतिम समय में घरों से लेकर दुकानों पर जाकर अपना संपर्क अभियान तेज कर दिया है।

रोहड़ू उपमंडल में 627 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे रोहड़ू

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के बितने के बाद रोहडू उपमंडल में चुनावी माहौल गर्मा गया है। प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार को तेज कर मतदाताओं को अपने अपने पक्ष में रिझाने में जुट गए हैं।उपमंडल की 85 पंचायतों में प्रधान पद के 413,पंचायत समिति सदस्यों की 51 सीटों के लिए 174 व जिला परिषद के छह वार्डों से 40 प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं।

कांग्रेस ने तीन वार्डों में अपने प्रत्याशियों का एलान किया ठियोग| कांग्रेस पार्टी ने ठियोग क्षेत्र के तहत आने वाले भूट्टी , देवरीघाट और केलवी जिला परिषद वार्डों के लिए कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जिप वार्ड भूट्टी से दलीप जरेट, देवरीघाट वार्ड से राजेश कंवर और केलवी वार्ड से आशा कंवर को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser