शिमला में कल कांग्रेस करेगी प्रदर्शन:परसों सभी जिलों में धरना, राहुल गांधी के खिलाफ ED की कार्रवाई पर भड़की पार्टी

शिमला6 महीने पहले
शिमला में कांग्रेस प्रदर्शन करते हुए। (फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर राजनीति गरमाने लगी है। ED के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस कमेटी कल यानी गुरुवार को शिमला में प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कल शिमला में धरना देने के बाद परसों सभी जिला मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करेगी।

नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र बचाओ अभियान शुरू करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने राजनीति विरोधियों को कुचलने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी ED, CBI और इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर रहे हैं। जो भी मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं, उनके खिलाफ बीते आठ सालों से बदले की भावना से इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ऐसी हरकतें कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। कांग्रेस नेता इससे डरने वाले नहीं है और डट कर मुकाबला करेंगे। उन्होंने कहा कि सात साल पुराने केस को इसलिए उछाला जा रहा है कि ताकि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों से आम जनता का ध्यान भटकाया जा सके।

राहुल गांधी के खिलाफ ED की कार्रवाई के विरोध में तीन रोज पहले भी कांग्रेस शिमला में प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर चुकी है। ED द्वारा राहुल गांधी को बार बार दफ्तर बुलाए जाने से कांग्रेस नेता आहत नजर आ रहे हैं।

महंगाई से ध्यान भटकाने का प्रयास: चौहान

नरेश चौहान ने कहा कि थोक महंगाई दर 15.88 फीसदी के साथ 30 साल में शीर्ष पर पहुंच गई है। मीडिया को इन मुद्दों में व्यस्त रखने के लिए राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस प्रदेशभर में मोदी सरकार की तानाशाह नीतियों के खिलाफ तीखा आंदोलन खड़ा करेगी।

10 लाख नौकरी का जुमला

नरेश चौहान ने कहा कि न तो किसी भी व्यक्ति के खाते में जिस तरह तरह हर व्यक्ति को 15 लाख देने का जुमला दिया गया था ठीक ऐसा ही लॉलीपॉप अब 10 लाख नौकरियों का देश के बेरोजगारों को दिया गया है।