चुनाव का रिजल्ट:एचपीयू में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ चुनाव के प्रधान बने राजेश ठाकुर, 69 वाेट से जीते

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समर्थित माकपा-कांग्रेस समर्थित कर्मचारियाें की जीत। - Dainik Bhaskar
समर्थित माकपा-कांग्रेस समर्थित कर्मचारियाें की जीत।
  • दूसरे नंबर पर रहे कुलदीप ठाकुर को पड़े 200 वोट, सात सीटों के लिए 469 लोगों ने किया मतदान

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ चुनाव में राजेश ठाकुर ने प्रधान पद पर जीत दर्ज की है। इस चुनाव में माकपा-कांग्रेस समर्थित कर्मचारियाें की जीत हुई है। सात सीटाें के लिए करीब 469 गैर शिक्षक कर्मचारियाें ने वाेट डाले। प्रधान पद के लिए कर्मचारी नेता कुलदीप ठाकुर और राजेश ठाकुर के बीच मुकाबला हुआ।

जिसमें राजेश ठाकुर काे 269 वाेट मिले और कुलदीप ठाकुर काे 200 वाेटाें से ही संताेष करना पड़ा। उपप्रधान पद के लिए विक्रम धवन और ललित कुमार के बीच मुकाबला था। इसमें विक्रम धवन काे हार का सामना करना पड़ा। विक्रम धवन काे 151 वाेट और ललित कुमार काे 317 वाेट मिले। महासचिव के लिए गीता राम काे 275 और सुनील डाेगरा काे 194 वाेट मिले।

सहसचिव के लिए ज्याेति प्रकाश काे 214 और माेहन लाल शर्मा काे 252 वाेट पड़े। आयाेजक सचिव पद के लिए हितेंद्र शर्मा काे 177 और सुरेंद्र सिंह वर्मा काे 290 वाेट, प्रेस सचिव के लिए देवेंद्र कुमार 238 वाेट और शिवानी भाटिया काे 231 वाेट मिले। वित्त सचिव पद के लिए विनीत शाैंकला काे 209 वाेट मिले, जबकि रविकांत काे 259 वाेट मिले। चुनाव के लिए सहायक कुलसचिव राजीव धीमान को चुनाव पर्यवेक्षक बनाया गया था। तय शेड्यूल के मुताबिक कार्यकारिणी के सातों पदों के लिए सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक मतदान की प्रक्रिया पूरी की गई।

बाहर से रहता है राजनीतिक दलों के समर्थन

एचपीयू के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव वैसे ताे किसी राजनीति दल के अधीन नहीं लड़े जाते हैं, लेकिन बाहरी समर्थन राजनीतिक दलाें का रहता है। ऐसे में इस चुनाव में कांग्रेस विचारधारा से समर्थित कर्मचारियाें काे जीत मिली है।

विवि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव में इस बार माकपा-कांग्रेस विचारधारा समर्थित और भाजपा विचारधारा समर्थित पैनलों के बीच सीधी टक्कर थी। दोनों ही पैनल पर उतरे उम्मीदवारों ने अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे, लेकिन इस चुनाव में भाजपा समर्थित कर्मचारियाें काे हार का सामना करना पड़ा है।

खबरें और भी हैं...