पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वेदर अपडेट:पांवटा में हुई रिकाॅर्ड 107 मिमी बारिश अगले 4 दिन भारी बारिश का येलाे अलर्ट

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतांग में गिरे बर्फ के फाहे, लाहौल घाटी में बारिश - Dainik Bhaskar
रोहतांग में गिरे बर्फ के फाहे, लाहौल घाटी में बारिश
  • माॅनूसन में आपदा से निपटने की तैयारियाें पर मुख्य सचिव आज करेंगे समीक्षा बैठक

प्रदेश में माॅनूसन की सक्रियता के चलते बुधवार देर रात जमकर बारिश हुई। पांवटा साहिब में इस माॅनसून सीजन की रिकाॅर्ड 107 मिमी बारिश दर्ज की गई है। धर्मपुर में 63, नाहन में 36, सुंदरनगर में 34, काेठी में 30, नारकंडा में 29, कंडाघाट में 26, पालमपुर में 25, बिलासपुर और कुफरी में 21-21, काेटखाई में 20 और शिमला में 13 मिमी बारिश हुई है।

वीरवार काे दिनभर माैसम के साफ रहने से लाेगाें काे उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा है। इससे अधिकतम तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ाेतरी दर्ज की गई है। शिमला का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, सुंदरनगर का 31.6, भुंतर का 26.7, धर्मशाला का 22.6, ऊना का 35.4 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है।

माैसम विभाग ने आज से चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, साेलन, शिमला, सिरमाैर में 4 दिनाें तक भारी बारिश का येलाे अलर्ट जारी किया है। वहीं माॅनसून में आपदा से निपटने की तैयारियाें काे लेकर मुख्य सचिव अनिल खाची आज अधिकारियेां के साथ समीक्षा बैठक कर सकते है। इसे लेकर सभी संबंधित अधिकारियाें काे तैयारियाें की रिपाेर्ट लेकर आने काे कहा गया है। इसमें आपदा से बचाव काे लेकर कदमाें और राहत कार्याें की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

मनाली. जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति में वीरवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। रोहतांग दर्रे में वीरवार को बर्फ के फाहे गिरे। वहीं घाटी के कोकसर और अटल टनल नार्थ पोर्टल और सिस्सू में बारिश और खांगसर, गोंधला, बरगुल, मालंग और दारचा तथा जिस्पा में हल्की बारिश होने की सूचना है।

बारिश के बीच रोहतांग दर्रे में यातायात सामान्य रहा और तेल टैंकर और गैस से भरे ट्रक कोकसर होकर निकले। धूप निकलने पर पर्यटकों ने भी रोहतांग दर्रा में ताजा हुई बर्फ का आनंद लिया।

खबरें और भी हैं...