पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश में कोरोना:24 घंटे में रिकॉर्ड 1089 केस, 9 मौतें अब 6000 से ज्यादा एक्टिव मामले

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देश के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम नेगी की अपील: टीका लगवाएं - Dainik Bhaskar
देश के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम नेगी की अपील: टीका लगवाएं
  • आंकड़े बताते हैं कोरोना संक्रमण की गंभीरता, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह परिवार समेत पॉजिटिव

प्रदेश में कोरोनावायरस और विकराल हो चला है। 24 घंटे के दौरान जहां कोरोना से 9 और मरीजों की मौत हो गई है, वहीं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह समेत 24 घंटे में 1089 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये इस साल के रिकॉर्ड मामले हैं। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह 86 साल के हैं, एक दिन पहले ही उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह पॉजिटिव हुए थे।

सीएम जयराम ठाकुर ने वीरभद्र के संक्रमित होने पर चिंता जताई है। वहीं प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या छह हजार को पार कर गई है। सोमवार को ऊना जिले में तीन, मंडी में दो और शिमला, कुल्लू, सिरमौर और कांगड़ा जिलों में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 1111 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं कांगड़ा जिले में 249 नए मामले कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सोलन जिले में 166, लाहौल-स्पीति में 114, हमीरपुर में 98, शिमला में 94, ऊना में 85, बिलासपुर में 82, सिरमौर में 73, मंडी में 66, कुल्लू में 45, चंबा में 16 और किन्नौर जिले में एक मामला कोरोना पॉजिटिव आया है। राज्य में कोरोना वायरस के कुल 70775 मामले हो चुके हैं। इनमें से अब तक 63558 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को 380 मरीज ठीक हुए हैं।

देश के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम नेगी की अपील: टीका लगवाएं

मैंने भी एक टीका लगवा लिया है, दूसरा लगने वाला है। टीका लगवाने के बाद कोई तकलीफ नहीं हुई है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए सभी लोग वैक्सीनेशन करें। ये भी जरूरी है कि वैक्सीनेशन के बाद, मास्क लगाना, सामाजिक दूरी व हाथ धोने की प्रक्रिया जारी रखें।

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते देश के पहले मतदाता 104 साल के श्याम शरण नेगी ने देश व प्रदेश वासियों से कोरोना टीका लगवाने की अपील की है ताकि कोई भी देशवासी इस कोरोना वैक्सीन को लगाने से महरूम न रहे। 104 वर्षीय श्याम सरन नेगी ने स्वयं भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 9 मार्च को लगवा चुके हैं और दूसरी डोज 20 अप्रैल को लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें