• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Said Government Should Consider The Announcement Of 50% Discount In Rent To Women, Otherwise They Will Go To The High Court

प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन की चेतावनी:कहा- महिलाओं को किराए में 50% छूट घोषणा पर विचार करे सरकार, नहीं तो हाईकोर्ट जाएंगे

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को HRTC बसों में किराए पर 50% छूट देने के मामले में एक बार फिर से प्राइवेट बस ऑपरेटर सक्रिय हो गए है। उन्होंने इस घोषणा का विरोध किया है। इस संबध में हिमाचल प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन ने प्रधान सचिव परिवहन को पत्र लिखा है, जिसमें यूनियन ने हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी है।

पत्र के माध्यम से प्राइवेट बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा कि हिमाचल दिवस के दिन सरकार ने महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में 50% किराए में छूट देने की घोषणा की है, जो कि न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने यह आदेश दिए है कि सरकार एचआरटीसी और प्राइवेट बस ऑपरेटरों के लिए ऐसा कोई आदेश पारित नहीं करेगी, जिससे यात्रियों का बंटवारा हो और बिना मतलब की प्रतिस्पर्धा उत्पन्न हो।

सरकार इस पूरे मामले में पुनर्विचार करे

यूनियन ने सरकार से आग्रह किया है कि इस घोषणा पर पुनर्विचार करें अन्यथा हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर को हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना का मामला दर्ज कराना पड़ेगा। सरकार की ओर से हिमाचल दिवस पर सभी महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की गई थी। सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा की थी, हालांकि आदेशों को अभी पारित नहीं किया गया है, लेकिन इसके बावजूद प्राइवेट बस ऑपरेटरो ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।