पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

86 साल के हुए दलाई लामा:कहा- लोग मेरी मुस्कान से प्यार करते हैं, बढ़ती उम्र के बावजूद मेरा चेहरा काफी खूबसूरत; जताया शुभचिंतकों का आभार

धर्मशाला17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लामा ने कहा- मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अपने शेष जीवन के लिए प्राचीन भारतीय ज्ञान को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। - Dainik Bhaskar
लामा ने कहा- मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अपने शेष जीवन के लिए प्राचीन भारतीय ज्ञान को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

तिब्बतियों के सर्वोच्च आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने अपने 86वें जन्मदिन के अवसर पर विश्व के कोने-कोने से मिली जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए वर्चुअली सभी का धन्यवाद किया।

दलाई लामा ने कहा- मैं सिर्फ एक इंसान हूं। बहुत से लोग दिखाते हैं कि वे मुझसे प्यार करते हैं। बहुत से लोग वास्तव में मेरी मुस्कान से प्यार करते हैं। मेरी बढ़ती उम्र के बावजूद मेरा चेहरा काफी खूबसूरत है। बहुत से लोग वास्तव में मुझसे सच्ची दोस्ती रखते हैं।

यह मेरा जन्मदिन है, मैं अपने उन सभी दोस्तों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने वास्तव में प्यार, सम्मान और विश्वास दिखाया है। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं अपने शेष जीवन के लिए मानवता की सेवा करने और जलवायु की स्थिति की रक्षा के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

जब से मैं एक शरणार्थी बना और भारत में बसा, मैंने भारत की स्वतंत्रता और धार्मिक सद्भाव का पूरा लाभ लिया है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अपने शेष जीवन के लिए प्राचीन भारतीय ज्ञान को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

अपनी मृत्यु तक अहिंसा व करुणा के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा। ये मेरी ओर से मेरे मित्रों को भेंट है। मेरे सभी भाइयों और बहनों को इन दो बातों को ध्यान में रखना चाहिए- अहिंसा व करुणा... मेरे जन्मदिन पर, यही मेरा उपहार है।’

पीएम ने दी बधाई

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दलाई लामा को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने दलाई लामा से फोन पर बात की और उनके 86वें जन्मदिन पर उनको बधाई दी।

खबरें और भी हैं...