• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Sangat Kirtan Will Continue Till Late Night, The Last Day Of The 400th Publication Of Guru Tegh Bahadur Today; Chief Minister Will Attend

देर रात तक चलेगा संगत कीर्तन:गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशन पर्व का अंतिम दिन आज; मुख्यमंत्री होंगे शामिल

शिमला5 महीने पहले
प्रतिकात्मक फोटो।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशन पर्व पर छबील और लंगर लगाया गया। दो दिवसीय पर्व का आज अंतिम दिन है। सुबह से रात 10:00 बजे तक लंगर सेवा जारी रहेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शाम के समय इस पर्व में शामिल होंगे।

रिज मैदान पर शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी के विद्वान गुरु तेग बहादुर के जीवन और उनके द्वारा की गई जनसेवा को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। पर्व खत्म होने के बाद गुरु ग्रंथ साहिब पांच प्यारों की अगुवाई में हाई कोर्ट और कार्ट रोड से होते हुए गुरुद्वारा साहिब पहुंचेंगे।

बीते रविवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शामिल होकर पर्व की शुरुआत की थी। सिख धर्म के इस पावन दिवस पर बड़ी संख्या में सिख अनुयायी आए हैं। शहरवासियों ने भी बड़ी तादाद में आकर आशिर्वाद लिया। सिख धर्म के अनुयायियों ने गुरु तेग बहादुर के जीवन से संबंधित रोचक घटनाएं लोगों को सुनाईं। शिमला रामगढ़िया सभा के सदस्य मनजीत सिंह फलोरा ने बताया कि प्रदेश सरकार के सहयोग से यह आयोजन किया गया। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शिरकत की और गुरु तेग बहादुर के प्रति अपना प्रेम दिखाया।