पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश में ‘वीरांगना व्हीकल’ योजना आज से:महिला प्रताड़ना मामले की कार्रवाई करने स्कूटी से मौके पर जाएगी पुलिस

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवभूमि हिमाचल में महिला प्रताड़ना के मामलों में त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस अब तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंच सकेगी। प्रत्येक थाने को स्कूटी मुहैया करवाई गई है। इसे ‘वीरांगना व्हीकल’ का नाम दिया गया है। महिला प्रताड़ना का कोई भी मामला सामने आने पर महिला पुलिस कर्मी स्कूटी से तुरंत मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई कर सकेंगी।

हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य में वीरवार को मंडी में प्रस्तावित राज्य स्तरीय समारोह में सीएम जयराम ठाकुर इसका शुभारंभ करेंगे। बुधवार को बिलासपुर में क्राइम तथा लाॅ एंड ऑर्डर की रिव्यू मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में डीजीपी संजय कुंडू ने यह जानकारी दी।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस विभाग में वर्तमान में 13 फीसदी महिला पुलिस कर्मी हैं। आने वाले समय में यह आंकड़ा 33 फीसदी तक पहुंचाया जाएगा। पुलिस थानों और चैकियों के भवनों के साथ ही स्टाफ के आवासीय भवनों के लिए सरकार ने 128 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। पुराने वाहनों की रिप्लेसमेंट के लिए भी 13 करोड़ रुपये का बजट मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें